ताज़ा खबर
 

वास्तु शास्त्र: इन तरीकों को अपनाने से धन संबंधी परेशानी होती हैं दूर

वास्तुशास्त्र कहता है कि बिस्तर पर जाकर पैसों से संबंधी सोच-विचार नहीं करना चाहिए। क्योंकि ऐसा करना आर्थिक रूप से नुकसानदायक साबित होता है। इसलिए सोने से पहले हमेशा ईश्वर और अपने कुल देवी-देवता का ध्यान करना लाभकारी होता है।

धन के लिए वास्तु टिप्स।

Vastu Tips: व्यक्ति को अपनी जरूरतों को पूरा करने के लिए धन की आवश्यक्ता होती है। जिसे कमाने के लिए इंसान कड़ी मेहनत करता है। लेकिन कई बार लाख प्रयासों के बाद भी उसे वो नहीं मिल पाता जिसकी उसे चाह थी। इसके लिए कई लोग अपनी किस्मत को दोष देने लगते हैं। लेकिन वास्तु शास्त्र अनुसार जाने-अनजाने मनुष्य से कुछ ऐसी गलती हो जाती हैं जिसके कारण उसे अपने जीवन में धन से संबंधी परेशानियों से जूझना पड़ता है। यहां जानें वास्तु के कुछ ऐसे टिप्स जो आपको पैसों से संबंधी मामलों में फायदेमंद साबित हो सकते हैं…

– अकसर लोग अपने घर के दरवाजे पर जूते-चप्पल रखते हैं। लेकिन वास्तु अनुसार ऐसा करना अच्छा नहीं माना जाता है। इसलिए घर के मुख्य द्वार सहित किसी भी कमरे के दरवाजे पर जूते-चप्पलों को नहीं रखना चाहिए। सुबह घर के मुख्य द्वार पर एक लोटा पानी डालें और माता लक्ष्मी का ध्यान करें और पितरों का याद करें इससे धन की कभी कमी नहीं होगी।

– वास्तु के अनुसार घर में मौजूद जूते चप्पलों को एक साथ जोड़ी बनाकर रखना चाहिए। इस बात का भी ध्यान रखें कि जूते-चप्पल उलटे नहीं रखें हों क्योंकि जूते-चप्पलों का उलटा रखा होना अपशकुन माना जाता है। घर में प्रयोग किये जाने वाली झाड़ू को हमेशा ऐसी जगह रखना चाहिए जिससे किसी की भी नजर उस पर आसानी से न पड़ पाए।

– वास्तु विज्ञान के अनुसार कपूर घर से नकारात्मक उर्जा को दूर करने का काम करता है। इसलिए हो सके तो घर में शाम के समय इसे जलाकर पूरे घर में घुमाना चाहिए।

– वास्तुशास्त्र अनुसार रात को सोने से पहले कुछ कार्यों को करना जरूरी होता है जैसे रात में सोने से पहले हाथ, मुंह और पैरों को अच्छे से पानी से साफ कर लेना चाहिए। साथ ही इस बात का भी ध्यान रखना चाहिए कि गीले पैर लेकर बिस्तर पर न चढ़ें। वास्तु विज्ञान के अनुसार ऐसा करने से रोगों में वृद्धि होती है और धन की भी हानि हो सकती है।

– वास्तुशास्त्र कहता है कि बिस्तर पर जाकर पैसों से संबंधी सोच-विचार नहीं करना चाहिए। क्योंकि ऐसा करना आर्थिक रूप से नुकसानदायक साबित होता है। इसलिए सोने से पहले हमेशा ईश्वर और अपने कुल देवी-देवता का ध्यान करना लाभकारी होता है।

ब्रेकिंग न्‍यूज, अपडेट, एनालिसिस, ब्‍लॉग के लिए फेसबुक पेज लाइक, ट्विटर हैंडल फॉलो करें और लिंक्ड इन पर जुड़ें

First Published on July 9, 2019 2:06 pm