ताज़ा खबर
 

आज का राशिफल, 6 नवंबर 2017: सिंह वालों का मन रहेगा अशांत, इस राशि वालों को मिलेगी खुशखबरी

Today Rashifal, Horoscope in Hindi 2017: तुला राशि के जातक गुस्से और वाणी पर संयम रखें। हितशत्रुओं से भी सावधान रहें।

मकर वालों को संतान की ओर से सुखद समाचार मिल सकते हैं।

मेष – वाणी पर संयम बरतें। किसी से वाद-विवाद या मनमुटाव हो सकता है। आत्‍मविश्वास में कमी आएगी। स्‍वास्‍थ्‍य के प्रति सचेत रहें। खर्च पर संयम रखने से निरर्थक खर्च टाल सकेंगे। आर्थिक विषयों में सावधानी बरतें। क्रोध में वृद्धि हो सकती है। परिवार का सहयोग मिलेगा।

वृषभ – आलस्य और तनाव बढ़ सकता है। पैसों को लेकर ज्यादा जोखिम न लें। नौकरी में अफसरों का सहयोग तो मिलेगा, लेकिन स्‍थान परिवर्तन की संभावना बन रही हैं। पैसों की स्थिति में सुधार लाने के मौके मिल सकते हैं। मन में शांति एवं प्रसन्‍नता के भाव रहेंगे। स्वास्थ्य के प्रति थोड़े सावधान ही रहें।

मिथुन – स्वास्थ्य अच्छा नहीं रहेगा। खासकर आंखों की पीड़ा हो सकती है। अकस्मात का योग है। परिवारजनों के साथ कलह होने की संभावना है। आज आय कम और खर्च अधिक होगा। रहन-सहन में कष्‍टमय हो सकता है। किसी धार्मिक स्‍थान की यात्रा पर जा सकते हैं।

कर्क – आज का दिन आपके लिए लाभकारी है। आशा-निराशा के मिश्रित भाव मन में रहेंगे। नौकरी में अफसरों का सहयोग मिलेगा। मित्रों के साथ आनंदपूर्वक समय बिता सकते हैं। आय के साधनों में वृद्धि होगी। आकस्मिक धन मिलेगा। आर्थिक योजनाएं भी सफलतापूर्वक संपन्न कर सकेंगे। तरक्‍की के अवसर मिल सकते हैं।

सिंह – नौकरी में स्‍थान परिवर्तन की संभावना बन रही है। गुस्से पर काबू रखें। उच्च अधिकारियों के पर आपके कार्य का सकारात्मक असर होने से आप पर प्रसन्न रहेंगे। मन अशांत रहेगा। व्‍यवहारिकता में कमी आएगी। पिता के साथ सम्बंध प्रेमपूर्ण रहेंगे और उनसे लाभ भी होगा।

कन्या – बातचीत में संयत रहें। मित्रों से भेंट हो सकती है। मन चिंता से व्यग्र रहेगा। शारीरिकरुप से स्फूर्ति का अभाव रहने से थकान और अशक्ति का अनुभव होगा। संतानो के स्वास्थ्य के विषय में चिंता रहेगी और उनके साथ मतभेद भी हो सकता है। आय वृद्धि के स्रोत विकसित हो सकते हैं।

तुला – गुस्से और वाणी पर संयम रखें। हितशत्रुओं से भी सावधान रहें। स्वास्थ्य का ध्यान रखें। आकस्मिक धनलाभ होने की संभावना है। पठन-पाठन में रुचि बढ़ेगी। वाद-विवाद हो सकता है। वाणी के प्रभाव में वृद्धि होगी। मित्रों का सहयोग मिलेगा।

वृश्चिक – आज का दिन आपके लिए मनोरंजन का दिन है। परिश्रम की अधिकता रहेगी। लाभ के अवसर मिलेंगे। आपकी मान-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। वस्त्राभूषण, वाहन तथा भोजन का अच्छा सुख प्राप्त होगा। मित्रों के साथ पार्टी या पिकनिक में आज का दिन बहुत अच्छी तरह से बीतेगा।

धनु – घर का वातावरण आनंदप्रद रहेगा। शारीरिकरूप से स्वस्थता और मानसिकरुप से प्रफुल्लितता का अनुभव करेंगे। नौकरी और व्यावसायिक स्थल पर वातावरण अनुकूल रहेगा। जीवनसाथी को स्‍वास्थ्‍य विकार हो सकता है। परिवार की समस्‍याएं बढ़ेंगी। आलस्‍य में वृद्धि होगी। प्रतिस्पर्धियों पर विजय प्राप्त होगी।

मकर – संतान की ओर से सुखद समाचार मिल सकते हैं। खर्चों में वृद्धि होगी। शारीरिक रुप से आपमें आलस्य, थकान, अशक्ति रहने के कारण अस्वस्थता का अनुभव करेंगे। मानसिक रुप से भी आपको चिंता परेशान करेगी। भवन सुख में वृद्धि होगी। माता-पिता का सहयोग मिलेगा।

कुंभ – माता से लाभ होगा। विद्याप्राप्ति के लिए आज अनुकूल दिन है। आर्थिक आयोजन भी अच्छी तरह से होंगे।व्‍यवहारिकता में कमी आएगी। शैक्षिक कार्यों के सुखद परिणाम मिलेंगे। वाणी पर संयम रखें। आय में वृद्धि होगी। कुछ पुराने मित्रों से भेंट हो सकती है।

मीन- यात्रा के योग हैं। खर्चों में वृद्धि होगी। कार्यों में व्‍यवधान आएंगे। सृजनात्मक शक्ति में वृद्धि होगी। भाई-बंधुओ के साथ संबंधों में निकटता आएगी। सामाजिक रुप से मान-सम्मान में प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। मन अशांत रहेगा। स्‍वास्‍थ्‍य के प्रति सचेत रहें।

ब्रेकिंग न्‍यूज, अपडेट, एनालिसिस, ब्‍लॉग के लिए फेसबुक पेज लाइक, ट्विटर हैंडल फॉलो करें और गूगल प्लस पर जुड़ें

First Published on November 6, 2017 5:56 am