ताज़ा खबर
 

अपने शौक पूरे करने के लिए पानी की तरह पैसे बहाते हैं इस राशि के जातक

ज्योतिष शास्त्र में ऐसी राशियों के बारे में बताया गया है जिनके जातक धन का अधिक खर्च करते है।

मीन राशि के जातक एक साथ अधिक पैसे खर्च नहीं करते हैं।

ज्योतिष शास्त्र में राशि के अनुसार व्यक्ति के आचरण को आसानी से पहचाना जा सकता है। व्यक्ति का स्वभाव और उसकी प्रवृति के बारे में ज्योतिष शास्त्र में विस्तृत जानकारी दी गई है। ज्योतिष शास्त्र में ऐसी राशियों के बारे में बताया गया है, जिनके जातक धन का अधिक खर्च करते हैं। जब इन राशि के जातकों के पास धन होता है तो यह बिना सोचे धन खर्च करते हैं। आइए जानते हैं इन राशियों के बारे में –

1. मेष –  मेष राशि के जातक धन अधिक खर्च करते हैं। इनको नए-नए कपड़े पहनना का अधिक शौक हैं। ये लाइफस्टाइल के लिए अधिक धन खर्च करते हैं। मनोरंजन और एल्कोहल पर ये बहुत पैसे खर्च करते हैं।

2. मिथुन – मिथुन राशि के जातक धन अधिक खर्च करना नहीं चाहते। लेकिन इनको मंहगी चीजें खरीदने का शौक होता है। ये किसी को मंहगी चीजें तब ही देते हैं जब इनको उनसे कोई मतलब होता है। ये बिना मतलब के किसी की मदद नहीं करते हैं।

3. सिंह – सिंह राशि के जातकों के पास लोगों को देने के लिए कोई कीमती चीज नहीं होती है। हालांकि सिंह राशि के जातक खुद को बढ़ा-चढ़ा के पेश करते हैं। इनके पास धन की कमी होती है लेकिन जब इनके पास धन आता है तो ये खर्च करने से नहीं घबराते हैं।

4. धनु – धनु राशि के जातक बहुत खर्चीले माने जाते हैं। ये अपना शौक पूरा करने के लिए खूब धन खर्च करते हैं। ये खुद का मनोरजंन करने में अधिक धन खर्च करते हैं। ये दूसरों के लिए एक रुपया भी खर्च करना पसंद नहीं करते हैं। लेकिन जो लोग इनकी दिल से मदद करते हैं उनकों ये कीमती गिफ्ट देते हैं।

5. मीन – मीन राशि के जातक एक साथ अधिक पैसे खर्च नहीं करते हैं। इनके पास पैसों की कमी नहीं होती है। ये थोड़े-थोड़े पैसे खर्च कर चीजें खरीदते हैं। कोई चीज पसंद आ जाने पर ही ये कुछ खरीदते हैं।

ब्रेकिंग न्‍यूज, अपडेट, एनालिसिस, ब्‍लॉग के लिए फेसबुक पेज लाइक, ट्विटर हैंडल फॉलो करें और गूगल प्लस पर जुड़ें

First Published on December 21, 2017 2:10 pm

  1. No Comments.