This line of palm shows how married life will be - हथेली की इस रेखा से पता चलता है कैसी होगी शादीशुदा जिंदगी - Jansatta
ताज़ा खबर
 

हथेली की इस रेखा से पता चलता है कैसी होगी शादीशुदा जिंदगी

माना जाता है कि विवाह रेखा के पास अगर त्रिशूल का निशान बना हो तो ऐसे व्यक्ति का वैवाहिक जीवन हमेशा खुशहाल रहता है।

प्रतीकात्मक तस्वीर।

हस्तरेखा विज्ञान के मुताबिक हमारे हाथ की लकीरें हमारे जीवन में प्रगति की ओर इशारा करती है। सभी इंसान के हाथ की लकीरे अलग-अलग होती है। इनका हस्तरेखा ज्योतिष में बहुत महत्व हैं। इसका संबंध हमारे जीवन से होता है। कहा जाता है हथेली की एक-एक रेखा हमारे भाग्य को दर्शाती है। इसलिए आज हम विवाह से जुड़ी रेखा के बारे में बात करेंगे।

हस्तरेखा ज्योतिष के मुताबिक व्यक्ति की कुंडली में विवाह का योग का हथेली पर बनी विवाह की रेखा से संबंध रखता है। हथेली पर विवाह रेखा सबसे छोटी उंगली के नीचे वाले सिरे के पास होती है। इस रेखा के नीचे वाला हिस्सा बुध पर्वत कहलाता है। माना जाता है कि बुध पर्वत पर जितनी आड़ी रेखा होती है उस व्यक्ति के उतने ही प्रेम प्रसंग होते हैं। यदि रेखा नीचे की ओर झुकी हुई हों तो वैवाहिक जीवन में काफी समस्याएं आती है।

अगर विवाह रेखा से पहले दो शाखाएं हो तो जल्दी शादी टूटने की आशंका होती है। वहीं अगर विवाह रेखा अनामिका उंगली के नीचे सूर्य रेखा तक हो तो उस इंसान की शादी किसी विशिष्ट व्यक्ति से होती है। माना जाता है कि विवाह रेखा के पास अगर त्रिशूल का निशान बना हो तो ऐसे व्यक्ति का वैवाहिक जीवन हमेशा खुशहाल रहता है।

ब्रेकिंग न्‍यूज, अपडेट, एनालिसिस, ब्‍लॉग के लिए फेसबुक पेज लाइक, ट्विटर हैंडल फॉलो करें और गूगल प्लस पर जुड़ें

First Published on November 19, 2017 4:42 pm