ताज़ा खबर
 

हथेली के ये निशान बताते हैं आपकी किस्मत, जानिए अपना भाग्य

जिस व्यक्ति की हथेली पर हाथी का निशान होता है वह जीवन में सुखी रहता है।

हथेलीहथेली में तलवार का निशान अशुभ माना जाता है।

हस्तरेखा ज्योतिष के मुताबिक इंसान की हथेली पर बनी रेखाएं उनके भाग्य के बारे में बताती है। हथेली पर बने निशान व्यक्ति के जीवन में शुभ-अशुभ हो सकते हैं। आज हम हथेली पर बने इन निशानों के बारे में बताएंगे कि आपके लिए शुभ है या अशुभ –

त्रिशूल – अगर किसी इंसान के हथेली पर यह निशान बना हो तो वह व्यक्ति बहुत भाग्यशाली होता है। इस निशान से व्यक्ति के जीवन में सभी सुख-सुविधाएं और मान-सम्मान प्राप्त होता है।

अंडाकार – यह निशान जिस व्यक्ति की हथेली में होता है उसका शुभ असर कम करता है। यह निशान अशुभ माना जाता है।

रथ – जिस व्यक्ति के हथेली पर यह निशान होता है वह अपना जीवन राजा की तरह जीता है।

तलवार – तलवार का निशान अशुभ माना जाता है। जिन लोगों के हाथ में ये निशान होता है वह व्यक्ति जीवन में कई प्रकार के संघर्षों से गुजरता है।

स्वस्तिक – हथेली पर यह निशान हो तो वह व्यक्ति समाज में मान-सम्मान प्राप्त करता है। यह निशान शुभ माना जाता है।

मंदिर-  जिन लोगों के हथेली में यह निशान होता है वह व्यक्ति सर्वश्रेष्ठ पद प्राप्त करता है। ऐसे निशान वाले लोग जीवन में खूब ऐशों-आराम पाते हैं।

हाथी –  हथेली पर हाथी का निशान शुभ होता है। जिन लोगों के हथेली पर यह निशान होता है वह राजकीय सुख सुविधाएं प्राप्त करता है।

मछली – यह निशान चमत्कारी माना जाता है। जिन लोगों के हाथ में ये निशान बन जाता है, उनके जीवन में खई चमत्कारिक घटनाएं होती है।

झंडा –  हथेली में झंडा होना व्यक्ति को हर क्षेत्र में जीत दिलाता है। ऐसे लोग कोर्ट-कचहरी और किसी तरह के वाद-विवाद में जीत हासिल करते हैं।

वृक्ष –  हथेली पर यह निशान शुभ माना जाता है। जिस व्यक्ति के हथेली पर यह निशान होता है वह जीवन में सफलता के शिखर पर पहुंच जाता है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 शुरू हुआ मार्गशीर्ष महीना, इन उपायों से दूर हो सकते हैं सभी पाप
2 अनुष्‍का शर्मा से ही होगी विराट कोहली की शादी या? पढ़‍िए कुंडली में क्‍या लिखा है
3 बेडरूम में भूलकर भी नहीं करना चाहिए ये काम, दूर हो सकती है परेशानियां
ये पढ़ा क्या?
X