ताज़ा खबर
 

सुबह उठकर नहीं देखनी चाहिए ये चीजें, दूर हो सकता है बुरा समय

सुबह उठकर छाया देखना अशुभ माना गया है। कहा जाता है कि खुद की छाया देखने पर दुर्भाग्य बना रहता है।

माना जाता है कि सुबह उठकर शीशा देखने से हमारे विचारों में नकारात्मकता आती है।

शास्त्रों के मुताबिक यदि आपकी सुबह की शुरुआत अच्छी हुई तो पूरा दिन अच्छा निकलता है लेकिन सुबह की शुरुआत ही खराब हो जाएं तो पूरा दिन खराब निकलता है। शास्त्रों के मुताबिक सुबह-सुबह शुभ चीजों के दर्शन से दिन अच्छा निकलता है वहीं दिन की शुरूआत में बुरी चीजें देख लें तो पूरा दिन खराब निकलता है। आइए आज जानते हैं सुबह उठकर कौन सी चीजें नहीं देखनी चाहिए।

1. शास्त्रों के मुताबिक सुबह उठकर आईना देखना अशुभ माना गया है। वास्तु शास्त्र में बेडरूम में आईना लगाना भी अशुभ माना गया है। माना जाता है कि सुबह उठकर शीशा देखने से हमारे विचारों में नकारात्मकता आती है। अगर पलंग के सामने शीशा लगा हुआ है तो रात को सोने से पहले उस पर परदा डाल देना चाहिए।

2. सुबह उठकर छाया देखना अशुभ माना गया है। कहा जाता है कि खुद की छाया देखने पर दुर्भाग्य बना रहता है। इसलिए सुबह उठकर अपनी छाया नहीं देखनी चाहिए।

3. कहा जाता है कि दिन की शुरुआत अपने ईष्टदेव का ध्यान कर करना चाहिए। इससे जीवन में सकारात्मक प्रभाव पड़ेगा। साथ ही आपका दिन अच्छा बीतेगा।

4. शास्त्रों में सुबह उठकर देवी-देवताओं की तस्वीर देखना शुभ बताया गया है। इससे दिन अच्छा निकलता है।

5. कहा जाता है कि सुबह के समय नाश्ता करने से पहले किसी पशु या किसी गांव का नाम नहीं लेना चाहिए। ऐसा करना अशुभ माना गया है।

6. अगर आपको सुबह शंख या मंदिर की घंटियों की आवाज सुनाई दें तो यह आपके भीतर पॉजीटिव एनर्जी बढ़ाती है, जिससे आपका दिन अच्छा निकलता है।

7. सुबह उठते ही सबसे पहले अपनी हथेली को देखना शुभ माना गया है। ऐसा करने से दिन अच्छा निकलता है और कोई परेशानी का सामना नहीं करना पड़ता है।

ब्रेकिंग न्‍यूज, अपडेट, एनालिसिस, ब्‍लॉग के लिए फेसबुक पेज लाइक, ट्विटर हैंडल फॉलो करें और गूगल प्लस पर जुड़ें

First Published on November 29, 2017 3:56 pm