ताज़ा खबर
 

सुबह उठकर नहीं देखनी चाहिए ये चीजें, दूर हो सकता है बुरा समय

सुबह उठकर छाया देखना अशुभ माना गया है। कहा जाता है कि खुद की छाया देखने पर दुर्भाग्य बना रहता है।

माना जाता है कि सुबह उठकर शीशा देखने से हमारे विचारों में नकारात्मकता आती है।

शास्त्रों के मुताबिक यदि आपकी सुबह की शुरुआत अच्छी हुई तो पूरा दिन अच्छा निकलता है लेकिन सुबह की शुरुआत ही खराब हो जाएं तो पूरा दिन खराब निकलता है। शास्त्रों के मुताबिक सुबह-सुबह शुभ चीजों के दर्शन से दिन अच्छा निकलता है वहीं दिन की शुरूआत में बुरी चीजें देख लें तो पूरा दिन खराब निकलता है। आइए आज जानते हैं सुबह उठकर कौन सी चीजें नहीं देखनी चाहिए।

1. शास्त्रों के मुताबिक सुबह उठकर आईना देखना अशुभ माना गया है। वास्तु शास्त्र में बेडरूम में आईना लगाना भी अशुभ माना गया है। माना जाता है कि सुबह उठकर शीशा देखने से हमारे विचारों में नकारात्मकता आती है। अगर पलंग के सामने शीशा लगा हुआ है तो रात को सोने से पहले उस पर परदा डाल देना चाहिए।

2. सुबह उठकर छाया देखना अशुभ माना गया है। कहा जाता है कि खुद की छाया देखने पर दुर्भाग्य बना रहता है। इसलिए सुबह उठकर अपनी छाया नहीं देखनी चाहिए।

3. कहा जाता है कि दिन की शुरुआत अपने ईष्टदेव का ध्यान कर करना चाहिए। इससे जीवन में सकारात्मक प्रभाव पड़ेगा। साथ ही आपका दिन अच्छा बीतेगा।

4. शास्त्रों में सुबह उठकर देवी-देवताओं की तस्वीर देखना शुभ बताया गया है। इससे दिन अच्छा निकलता है।

5. कहा जाता है कि सुबह के समय नाश्ता करने से पहले किसी पशु या किसी गांव का नाम नहीं लेना चाहिए। ऐसा करना अशुभ माना गया है।

6. अगर आपको सुबह शंख या मंदिर की घंटियों की आवाज सुनाई दें तो यह आपके भीतर पॉजीटिव एनर्जी बढ़ाती है, जिससे आपका दिन अच्छा निकलता है।

7. सुबह उठते ही सबसे पहले अपनी हथेली को देखना शुभ माना गया है। ऐसा करने से दिन अच्छा निकलता है और कोई परेशानी का सामना नहीं करना पड़ता है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 गीता जयंती के दिन भगवान श्री कृष्ण को चढ़ाएं ये चीजें, मिल सकती प्यार में सफलता
2 नहाने से पहले पानी में मिलाएं ये चीजें, लाइफ में हो सकता है बड़ा चमत्कार
3 यूं ही खूबसूरत नहीं हैं इवांका, शुक्र ग्रह इस राश‍ि वाले लोगों को बनाता है खूबसूरत, जान‍िए ”इ” नाम वाले लोगों की खास‍ियतें
ये पढ़ा क्या...
X