ताज़ा खबर
 

भोले शंकर को प्रसन्‍न करने का आसान तरीका, जल चढ़ाने से पहले लोटे में डाल लें यह चीज

काले तिल का दान करने से शनि दोष शांत हो जाते हैं। साथ ही राहु-केतु के अशुभ फलों से बचा जा सकता है।

शिवलिंग पर कभी भी हल्दी नहीं चढ़ानी चाहिए।

शास्त्रों में शिव को प्रसन्न करने के लिए अनेक उपाय बताएं गए हैं। शिवलिंग पर काले तिल चढ़ाना बहुत फलदायी माना जाता है। काले तिल के कुछ उपायों से सभी परेशानियां खत्म हो सकती है। जिन लोगों की कुंडली में शनि दोष हों या साढ़ेसाती या ढय्या चल रही है तो काले तिल का प्रयोग बहुत फायदेमंद होता है। आइए जानते हैं ज्योतिष के अनुसार काले तिल के उपाय जिससे आपकी सभी समस्याएं दूर हो सकती है।

रोज तांबे के एक लोटे में शुद्ध जल भरकर उसमें थोड़े काले तिल डाल दें। इसके बाद शिवलिंग पर जल अर्पित करते हुए ‘ऊं नम: शिवाय मंत्र’ का जाप करें। हर शनिवार काले तिल काली उड़द को काले रंग के कपड़े में बांधकर किसी गरीब को दान करें। ऐसा करने से घर में मां लक्ष्मी का वास रहेगा और कभी धन संबंधी परेशानी नहीं आएगी। दूध में काले तिल मिलाकर पीपल पर चढ़ाना बहुत लाभकारी माना जाता है। कहा जाता है ऐसा करने से दुर्भाग्य जल्दी दूर होता है।

काले तिल का दान करने से शनि दोष शांत हो जाते हैं। साथ ही राहु-केतु के अशुभ फलों से बचा जा सकता है। यह उपाय, पितृदोष, कालसर्प योग, साढ़ेसाती आदि के लिए कारागर उपाय है। यदि किसी इंसान की कुंडली में साढ़ेसाती चल रही है तो उसे किसी पवित्र नदी में हर शनिवार काले तिल प्रवाहित करने चाहिए। इससे कुंडली में शनि दोष के प्रभाव खत्म हो जाते हैं।

ब्रेकिंग न्‍यूज, अपडेट, एनालिसिस, ब्‍लॉग के लिए फेसबुक पेज लाइक, ट्विटर हैंडल फॉलो करें और गूगल प्लस पर जुड़ें

First Published on December 5, 2017 2:59 pm