ताज़ा खबर
 

ऑफिस जाते समय रास्ते में दिख जाएं ये चीजें, तो आसानी से पूरे हो सकते हैं सभी काम

शास्त्रों के मुताबिक सुबह अपनी हथेली के दर्शन करना शुभ माना जाता है। माना जाता है कि हथेली में मां लक्ष्मी, ब्रह्मा और सरस्वती का वास होता है।

तस्वीर का इस्तेमाल प्रतीकात्मक तौर पर किया गया है।

सुबह उठकर कुछ चीजों को देखना बहुत अच्छा माना जाता है। कहा जाता है सुबह उठकर कुछ ऐसी चीजों के दर्शन से दिन अच्छा निकलता है। शास्त्रों के अनुसार सुबह की शुरुआत अच्छी हो तो पूरा दिन अच्छा निकलता है। लेकिन सुबह की शुरुआत ही खराब हो जाएं तो पूरा दिन खराब निकलता है। शास्त्रों के मुताबिक सुबह-सुबह कुछ शुभ चीजों के दर्शन से दिन अच्छा निकलता है वहीं दिन की शुरूआत में बुरी चीजें देख लें तो पूरा दिन खराब निकलता है। आइए आज जानते हैं सुबह किन चीजों का दर्शन शुभ माना जाता है।

1. शास्त्रों के मुताबिक सुबह-सुबह मंदिर की घंटी की आवाज सुनाई दे तो वह शुभ मानी जाती है। वही घर से निकलने से पहले मंदिर के दर्शन हो जाएं तो बहुत शुभ माना जाता है।

2. शास्त्रों के मुताबिक सुबह अपनी हथेली के दर्शन करना शुभ माना जाता है। माना जाता है कि हथेली में मां लक्ष्मी, ब्रह्मा और सरस्वती का वास होता है। इसलिए प्रात:काल हथेली के दर्शन करना बहुत लाभकारी माना जाता है।

3. गोमाता को हिंदू संस्कृति में बहुत पवित्र माना जाता है। कहा जाता है सुबह सुबह गाय के दर्शन करना बहुत शुभ होता है। गाय के दर्शन कर घर से निकलने पर दिन अच्छा निकलता है।

4.  प्रात:काल पक्षियों को चहचाते हुए देखना शुभ बताया गया है। कहा जाता है इससे इंसान को पॉजीटिव एनर्जी मिलती है और दिन ताजगी से भरा रहता है।

5. सुबह-सुबह हवन की अग्नि देखना अत्यंत लाभकारी माना गया है। कहा जाता है हवन की अग्नि देखने से व्यक्ति के जीवन में बुराइयों को अंत हो जाता है। सुबह घर से निकलते वक्त किसी सुहागिन स्त्री का दिखना बहुत शुभ संकेत माना जाता है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 नरेंद्र मोदी की कुंडली में प्रबल है चंद्रमा, चल रहा राजयोग, 2019 तक कायम रहेगा जादू
2 ऐसी 5 गलतियां करने से इंसान के पीछे पड़ सकती है बुरी शक्तियां
3 आज का प्रेम राशिफल, 18 दिसंबर 2017: तुला राशि वालों को पार्टनर से मिलेगा सुख, इस राशि वाले महसूस करेंगे अकेलापन
ये पढ़ा क्या...
X