ताज़ा खबर
 

ज्योतिष अनुसार आपके हाथ की ये लकीरें करियर के लिए होती हैं शुभ

यदि हथेली में शनि पर्वत अधिक उभरा हुआ है तो आपको सफलता अवश्य मिलेगी। लेकिन उसके लिए कड़ी मेहनत भी करनी पड़ेगी। ऐसे लोग इंजीनियर, वैज्ञानिक या शोधकर्ता हो सकते हैं।

हाथ की इन रेखाओं से करियर के बारे में मिल सकती है जानकारी

ज्योतिषशास्त्र के अनुसार हाथ की रेखाओं से मनुष्य के जीवन के बारे में बहुत कुछ पता चल सकता है। जैसे मनुष्य किस क्षेत्र में सफलता प्राप्त करेगा, विवाह की उम्र, स्वास्थ्य, लव लाइफ आदि चीजों की जानकारी हाथ की रेखाओं के माध्यम से मिल सकती है। यहां हम आपको बताएंगे कि आपकी हथेली की कौन सी रेखाएं आपके करियर के लिए शुभ संकेत देती हैं…

1. अगर आपके हाथ में गुरू पर्वत उभरा हुआ है तो आप शिक्षा के क्षेत्र में अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं। आप इंजीनियरिंग, चिकित्सा, सरकारी क्षेत्र, राजनीति, शिक्षक इत्यादि क्षेत्रों में अपना करियर बना सकते हैं।

2. अगर आपके हाथ में भाग्य रेखा चंद्र पर्वत से शुरू होते हुए शनि पर्वत पर जाती है तो ऐसे लोग पब्लिक डोमेन में काम करने वाले होते हैं। ये लोग अच्छे संगीतकार या कलाकार हो सकते हैं।

3. यदि हथेली में शनि पर्वत अधिक उभरा हुआ है तो आपको सफलता अवश्य मिलेगी। लेकिन उसके लिए कड़ी मेहनत भी करनी पड़ेगी। ऐसे लोग इंजीनियर, वैज्ञानिक या शोधकर्ता हो सकते हैं।

4. हाथ में मंगल और चंद्र के अच्छा होने पर व्यक्ति अच्छा चिकित्सक बन सकता है।

5. कला, मीडिया या फिल्म के क्षेत्र में जाने वाले लोगों के हाथों में शुक्र काफी बलवान होता है। इन लोगों के हाथों में शुक्र का घेरा काफी बड़ा देखने को मिलता है।

6. जिन व्यक्तियों की भाग्य रेखा सीढ़ीनुमा आकार की होती है। वैसे लोग अपने जीवन में कड़ी मेहनत से उच्च पदों पर पहुंच जाते हैं।

7. अगर आपके हाथ में भाग्य रेखा कटी हुई हो तो ऐसे लोगों को अपने करियर में कई कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है।

8. भाग्य रेखा से निकलती हुई अन्य रेखाएं शुभ परिणाम देती है। इन रेखाओं के हथेली में होने से व्यक्ति को सुख और समृद्धि मिलती है।

9. जिन लोगों की हथेली में भाग्य रेखा निकलकर बृहस्पति पर्वत की ओर जाती है तो ऐसे लोगों का भाग्य ऊंचा होता है और उन्हें सरकारी क्षेत्र में उच्च स्थान प्राप्त होते हैं।

10. गुरू पर्वत पर उभार के साथ बहुत सी रेखाओं के होने से सरकारी नौकरी मिलने की संभावना होती है। साथ ही आपके हाथ में रेखाएं जितनी साफ और कम कटी हुई होंगी उतना ही आपको संघर्ष कम करना पड़ेगा।

ब्रेकिंग न्‍यूज, अपडेट, एनालिसिस, ब्‍लॉग के लिए फेसबुक पेज लाइक, ट्विटर हैंडल फॉलो करें और गूगल प्लस पर जुड़ें

First Published on April 15, 2019 3:39 pm

More on this story