ताज़ा खबर
 

तांबे की अंगूठी पहनने से मिलते हैं ये चौंकाने वाले फायदें, जानिए

तांबे की अंगूठी पहनने से पेट से जुड़ी बीमारियों में भी राहत मिल सकती है। इसके साथ ही त्वचा संबंधी परेशानी भी दूर होती है।

तांबे के बर्तन में पानी पीने से स्वास्थ्य ठीक रहता है।

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार 9 ग्रह होते हैं और इनकी प्रिय धातु अलग-अलग होती है। ग्रहों का राजा सूर्य देव को माना जाता है, जिनकी प्रिय धातु तांबा होती है। हिंदू धर्म में तांबे को पवित्र धातु माना गया है। इसलिए पूजा-पाठ तांबे का प्रयोग किया जाता है। इसके अलावा लोग तांबे की अंगूठी भी पहनते हैं।

तांबे की अंगूठी पहनने के लाभ– तांबे की अंगूठी पहनने से सूर्यदेव की विशेष कृपा रहती है। तांबे की अंगूठी को हमेशा रिंग फिंगर में पहननी चाहिए। कहा जाता है इससे सूर्य दोष कम हो जाते हैं। सूर्य के साथ ही तांबे की अंगूठी से मंगल दोष भी कम हो सकते हैं। तांबे की अंगूठी पहनने से कुंडली में सूर्य ग्रह की स्थिति मजबूत होती है, जिससे हमें घर परिवार और समाज में मान-सम्मान मिलता है। तांबे की अंगूठी पहनने से औषधीय गुण शरीर को मिलते हैं। इससे खून साफ होता है।

तांबे के बर्तन में पानी पीने से स्वास्थ्य ठीक रहता है। तांबे की अंगूठी पहनने से पेट से जुड़ी बीमारियों में भी राहत मिल सकती है। इसके साथ ही त्वचा संबंधी परेशानी भी दूर होती है। आयुर्वेद के मुताबिक तांबे के बर्तनों का उपयोग करने से रोगप्रतिरोधक क्षमता बढ़ती है औप यही लाभ तांबे की अंगूठी पहनने से भी मिलता है।

ब्रेकिंग न्‍यूज, अपडेट, एनालिसिस, ब्‍लॉग के लिए फेसबुक पेज लाइक, ट्विटर हैंडल फॉलो करें और गूगल प्लस पर जुड़ें

First Published on December 12, 2017 3:37 pm

  1. No Comments.