These People Considered Lucky Who Have This Type of Lines of Their Palm - हाथ पर ऐसी रेखा वालों के किस्मत के धनी होने की है मान्यता - Jansatta
ताज़ा खबर
 

हाथ पर ऐसी रेखा वालों के किस्मत के धनी होने की है मान्यता

क्या आप जानते हैं कि हम सबकी हथेली पर भाग्य रेखा पाई जाती है? और इसी भाग्य रेखा कि लंबाई व दिशा के आधार पर यह निर्धारित होता है कि हम किस्मत के कितने धनी हैं।

सांकेतिक तस्वीर।

हस्तरेखा विज्ञान में हाथ की रेखाओं के आधार पर कई दिलचस्प जानकारियां दी गई हैं। इन जानकारियों से किसी व्यक्ति के स्वभाव और उसके भविष्य के बारे में अंदाजा लगाया जा सकता है। आज हम आपको हाथ की उन रेखाओं के बारे में बताएंगे जिनके बारे में कहा जाता है कि ये भाग्यशाली होने का संकेत हैं। जी हां, हस्तरेखा की मानें तो हमारी हथेली पर कुछ ऐसी रेखाएं होती हैं जो दर्शाती हैं कि व्यक्ति किस्मत का कितना धनी है। ऐसा कहा जाता है कि जिन लोगों के हाथ पर ये रेखाएं होती हैं, उन्हें असफलताओं का सामना नहीं करना पड़ता। ऐसे लोग बड़ी ही आसानी से अपने लक्ष्यों में कामयाब हो जाते हैं। चलिए इस बारे में विस्तार से जानते हैं।

क्या आप जानते हैं कि हम सबकी हथेली पर भाग्य रेखा पाई जाती है? और इसी भाग्य रेखा कि लंबाई व दिशा के आधार पर यह निर्धारित होता है कि हम किस्मत के कितने धनी हैं। बता दें कि भाग्य रेखा सामान्यत: जीवन रेखा, मणिबंध, मस्तिष्क रेखा, हृदय रेखा या चंद्र पर्वत से प्रारंभ होकर शनि पर्वत की ओर जाती है। मालूम हो कि मध्यमा अंगुली के नीचे वाला हिस्सा शनि पर्वत के नाम से जाना जाता है। हस्तरेखा के मुताबिक जिनकी भाग्य रेखा मणिबंध से प्रारंभ होकर शनि पर्वत की ओर जाती है, वे लोग काफी भाग्यशाली होते हैं।

इसके अलावा जिन लोगों की भाग्य रेखा जीवन रेखा से प्रारंभ होती है, उनके भी भाग्यशाली होने की मान्यता है। ऐसा कहा जाता है कि इनको अपने जीवन में काफी मेहनत करनी पड़ती है लेकिन ये इससे काफी धन कमाते हैं। हस्तरेखा के मुताबिक जिन लोगों के भाग्य रेखा मध्यमा अंगुली तक पहुंचती है, उनका भाग्य अच्छा नहीं होता। कहते हैं कि ऐसे लोग अपने जीवन में काफी गलतियां करते हैं और इन्हें इसका नुकसान भी उठाना पड़ता है।

ब्रेकिंग न्‍यूज, अपडेट, एनालिसिस, ब्‍लॉग के लिए फेसबुक पेज लाइक, ट्विटर हैंडल फॉलो करें और गूगल प्लस पर जुड़ें

First Published on June 13, 2018 8:48 pm

More on this story