ताज़ा खबर
 

ऑफिस में होना है सफल तो अजमाएं राशि के मुताबिक ये उपाय

कुंभ राशि के लोगों का ऑफिस आकाश तत्व का होता है। ऑफिस में अगर नियमित रूप से पूजा करें तो अच्छा होगा।

ग्रह प्रभावित होने के कारण ऑफिस में सहकर्मियों से अनबन हो सकती है।

कई बार ऑफिस में बॉस के साथ आपका अच्छा तालमेल नहीं हो पाता है। इसके अलावा आपकी सहकर्मियों के साथ अनबन हो जाती है। ऐसे में ऑफिस में आपकी वेल्यू तो खराब होती ही है इसके साथ आपकी सफलता में भी रुकावट आती है। कई बार इसकी वजह से नौकरी भी बदलनी पड़ती है। ज्योतिष मानते है कि आपकी कुंडली के ग्रह प्रभाव से ऐसा होता है।  आज हम आपको बताते है नौकरी में राशि के मुताबिक सफलता पाने के उपाय-

मेष राशि – इस राशि के जातकों का वायु तत्व के कारण ऑफिस नियंत्रित होता है। इसलिए ऑफिस हवादार होना चाहिए। हल्के नीले रंग का प्रयोग जरूर करें।

वृष राशि – इस राशि के जातकों का ऑफिस वायुतत्व के कारण नियंत्रित होता है। इसलिए इस राशि के जातकों को दीवार पर ढेर सारा सामान नहीं लगाना चाहिए। इसमें हल्के हरे रंग का प्रयोग करना चाहिए।

मिथुन राशि – इस राशि के जातकों का ऑफिस अग्नि तत्व से नियंत्रित होता है। इसलिए ऑफिस में जितनी ज्यादा रोशनी होगी आपके लिए उतना ही उत्तम होगा। इसमें लाल रंग का प्रयोग अवश्य करना चाहिए।

कर्क राशि – कर्क राशि के जातकों का ऑफिस जल और पृथ्वी तत्व दोनों से नियंत्रित होता है। ऑफिस को हमेश साफ सुथरा रखना चाहिए। इसमें बैंगनी या गुलाबी रंग का इस्तेमाल करना उत्तम होगा।

सिंह राशि – सिंह राशि के जातकों का ऑफिस वायु तत्व का होता है। ऑफिस में खिड़कियों और हवा का आवागमन ठीक होना चाहिए। ऑफिस में सफेद और नीले रंग का प्रयोग करना चाहिए।

कन्या राशि – इस राशि का ऑफिस जल तत्व का होता है। इसलिए ऑफिस में अटैच टॉयलेट हो तो बहुत अच्छा होगा। इसमें सफेद और क्रीम रंग का प्रयोग जरूर करें।

तुला राशि – तुला राशि के जातकों का ऑफिस अग्नि और वायु तत्व का होता है। ऑफिस में बिजली के उपकरण अच्छी तरह देखभाल कर लगवाएं। इसमें लाल और सफेद रंग का प्रयोग करना उत्तम होता है।

वृश्चिक राशि – वृश्चिक राशि के जातकों का ऑफिस पृथ्वी तत्व का होता है। ऑफिस में ज्यादा कुर्सियां ना रखें। ऑफिस में पीले या हरे रंग का प्रयोग करें।

धनु राशि – इस राशि के जातकों का ऑफिस वायु और अग्नि तत्व से प्रभावित है। ऑफिस में कभी गुस्सा ना करें और अपने काम पर ध्यान दें। इसमें लाल रंग का प्रयोग करें।

मकर राशि – इस राशि के जातकों का ऑफिस पृथ्वी तत्व और जल तत्व का होता है। ऑफिस में कभी भी नशा ना करें। इसमें हल्के नीले रंग का प्रयोग करें।

कुंभ राशि – कुंभ राशि के लोगों का ऑफिस आकाश तत्व का होता है। ऑफिस में अगर नियमित रूप से पूजा करें तो अच्छा होगा। इसमें सफेद या पीले रंग का प्रयोग जरूर करें।

मीन राशि – इस राशि के लोगों का ऑफिस आकाश और पृथ्वी तत्व से मिलाजुला होता है। ऑफिस में हमेशा सफाई रखनी चाहिए। ऑफिस में चॉकलेटी और सफेद रंग का प्रयोग करना उत्तम होगा।

ब्रेकिंग न्‍यूज, अपडेट, एनालिसिस, ब्‍लॉग के लिए फेसबुक पेज लाइक, ट्विटर हैंडल फॉलो करें और गूगल प्लस पर जुड़ें

First Published on October 25, 2017 3:01 pm

  1. No Comments.