ताज़ा खबर
 

बच्चों के अच्छे भविष्य की इच्छा, राशि के अनुसार करें ये उपाय

राशि के अनुसार उपाय करने से बच्चे के जीवन में कोई परेशानी नहीं होती है।

चित्र का इस्तेमाल प्रतीक के तौर पर किया गया है। (फाइल फोटो)

आज हम बताएंगे कि बच्चे की उन्नति के लिए ऐसे कौनसे उपाय करने चाहिए, जिससे आपका बच्चा दिन-दोगुनी रात-चौगुनी तरक्की करें।

मेष राशि- अगर बच्चे की मेष राशि है तो उसे रोजाना सूर्य भगवान के दर्शन कराएं। इसके बाद सूर्य को जल चढ़ाएं। बच्चे को गुड़ खिलाना भी शुभ माना जाता है।

वृषभ राशि – बच्चे को रोजाना सुबह खाली पेट तुलसी के दो पत्ते खिलाने चाहिए। इसके अलावा बच्चे को लाल रंग से परहेज करवाना चाहिए।

मिथुन राशि- मिथुन राशि के बच्चे को हनुमान चालीसा पढ़ने और सुनने का अभ्यास करवाना चाहिए। इसके साथ बच्चे को चंदन की हल्की सुगंध का प्रयोग करवाना चाहिए। इससे बच्चे के जीवन में संघर्ष कम होंगे और ठीक निर्णय लेने में सक्षम होगा।

कर्क राशि – बच्चे को चांदी का कड़ा या छल्ला जरूर धारण कराएं और काले रंग से परहेज कराएं। इस राशि के बच्चे इमोशनली होते हैं।

सिंह राशि – इस राशि के बच्चे ऊर्जावान और गुस्सैल होते हैं। इसीलिए रोजाना सूर्य के दर्शन कराने चाहिए। साथ ही बच्चे की खान-पान की आदतों पर ख्याल रखाना चाहिए।

कन्या राशि- बच्चे को रोजाना मंदिर ले जाना चाहिए। इसके साथ ही बच्चे को शुरुआत में बहुत ज्यादा धन नहीं दिखाना चाहिए और ज्यादा धन देने से बचना चाहिए। ऐसे बच्चे अपने लक्ष्य से भटक सकते हैं। इसलिए इनका ध्यान भी रखना चाहिए।

तुला राशि – इस राशि के बच्चे को रोजाना शिव जी के दर्शन करवाने चाहिए। बच्चे को एक लोहे का छल्ला या कड़ा धारण करवाना चाहिए। इस राशि के बच्चे बहुत चंचल स्वभाव के होते हैं।

वृश्चिक राशि – बच्चे को किसी ना किसी रूप में चांदी जरुर धारण करवानी चाहिए। इससे बच्चे का स्वास्थ्य ठीक रहेगा। बच्चे के साथ समय बिताना चाहिए क्योंकि इस राशि के बच्चे अकेलापन महसूस करते हैं।

धनु राशि – बच्चे को एक तांबे का छल्ला या कड़ा धारण करवाना चाहिए, बच्चे की संगति का ध्यान रखना चाहिए। इस राशि के बच्चे बदमाश होते है, लड़ाई-दंगा ज्यादा करते हैं।

मकर राशि – इस राशि के बच्चे को चोट ज्यादा लगती है। इसलिए बच्चे को रोज हनुमान जी के दर्शन करवाएं, साथ ही हर रोज थोड़ा सौंफ और मिश्री खिलाएं। इससे बच्चे का स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

कुंभ राशि – इस राशि के बच्चों को शुरू से अनुशासन में रखें, हर रोज सुबह अखरोट खिलाएं। इसके साथ ही बच्चे को ध्यान रखना कि वह नशे न करने लग जाएं।

मीन राशि – बच्चे को चांदी का कड़ा या छल्ला धारण करवाना चाहिए, शुरू से उनको तेल, मसाले और फास्ट फूड खाने से बचाना चाहिए। इस राशि के बच्चों में मोटापा बढ़ने की आशंका होती है। इसलिए उनके खान-पान का ध्यान रखना भी जरुरी है।

ब्रेकिंग न्‍यूज, अपडेट, एनालिसिस, ब्‍लॉग के लिए फेसबुक पेज लाइक, ट्विटर हैंडल फॉलो करें और गूगल प्लस पर जुड़ें

First Published on October 16, 2017 5:21 pm