ताज़ा खबर
 

इन 9 राशियों की जोड़ी होती है परफेक्ट, बनते हैं बेहतरीन कपल

कुंभ और सिंह राशि के जातक एक दूसरे के साथ बहुत खुश रहते हैं।

सांकेतिक तस्वीर।

राशि के मुताबिक पार्टनर का मिलना सफल और दांपत्य जीवन के लिए बहुत जरूरी माना जाता है। कहा जाता है 2 राशियां के मेल आपकी लव लाइफ को काफी हद तक प्रभावित करती है। राशि के अनुसार हम इंसान के नेचर का जान सकते हैं। ज्योतिष शास्त्र में पार्टनर की राशि क्या है इस बात पर खास ध्यान दिया जाता है। अगर पार्टनर की राशि आपकी राशि से मेल खाती है तो आपके दांपत्य जीवन के अच्छा होता है।

आइए जानते हैं किन राशियों के लोग आपस में एक-दूसरे के साथ कंफरटेबल होते हैं और बेहतरीन कपल बनाते हैं।

1. मेष और कुंभ राशि – इन दोनों को मेल बहुत अच्छा होता है। मेष राशि के लिए कुंभ राशि का पार्टनर दांपत्य जीवन बहुत ही अच्छा होता है। ये दोनों एक-दूसरे की भावना आसानी से समझ लेते हैं।

2. वृषभ और वृश्चिक राशि – इस दोनों राशियों के बीच लीडरशिप को लेकर कभी कोई टकराव नहीं होता। ये एक-दूसरे से पूछकर ही कोई डिसीजन लेते हैं। ये एक-दूसरे का पूरा सम्मान करते हैं।

3. मिथुन और तुला राशि– मिथुन और तुला राशि के जातकों के विचार एक दूसरों से मेल खाते हैं। ये दोनों एक-दूसरे के साथ फिजिकली और मेंटली कंफरटेबल महसूस करते हैं।

4. सिंह और तुला राशि – इस राशि के जातक एक-दूसरे के साथ काफी सहज महसूस करते हैं। इसलिए सिंह और तुला राशि के कपल का दांपत्य जीवन अच्छा चलता है।

5. वृषभ और कन्या राशि – इस राशि के जातकों की परफेक्ट जोड़ी होती है। ये एक दूसरे की बात मानते हैं और इनका स्वभाव बहुत ही सरल होता है।

6. सिंह और धनु राशि – इन दोनों राशि की जोड़ी जीवन में किसी भी परेशानी का मिलकर सामना करती हैं। एक हमेशा एक-दूसरे के साथ खड़े रहते हैं। ये दोनों समय-समय पर एक-दूसरे को सर्पोट करते रहते हैं।

7. कन्या और मकर राशि – इन दोनों के बीच विचार का मेलजोल बहुत अच्छा होता है। ये लोग एक-दूसरे के प्रति ईमानदार होते हैं। इनका दांपत्य जीवन अच्छा चलता है

8. मिथुन राशि और कुंभ राशि – ये दोनों एक-दूसरे की भावना अच्छे से समझते हैं। इन दोनों के बीच का तालमेल बहुत अच्छा होता है।

9. कुंभ और सिंह राशि – कुंभ और सिंह राशि के जातक एक दूसरे के साथ बहुत खुश रहते हैं। ये दोनों के बहुत प्यार होता है। दांपत्य जीवन में ये एक-दूसरे की भावना की क्रद करते हैं।

ब्रेकिंग न्‍यूज, अपडेट, एनालिसिस, ब्‍लॉग के लिए फेसबुक पेज लाइक, ट्विटर हैंडल फॉलो करें और गूगल प्लस पर जुड़ें

First Published on December 13, 2017 3:25 pm