ताज़ा खबर
 

इन 5 जगहों पर भूलकर भी नहीं बनाना चाहिए शारीरिक संबंध, हो सकता है भारी नुकसान

कहा जाता है अग्नि के पास शारीरिक संबंध बनाना अशुभ होता है। ऐसा करने वाले लोग पाप के भागीदार माने जाते हैं।

वास्तु के अनुसार नदी के पास शारीरिक संबंध बनाना गलत माना गया है।

वास्तुशास्त्र में जीवन जीने के सिद्धांतों के बारे में बताया गया है। यह इंसान को जीवन जीने की सही दिशा भी प्रदान करताा है। वास्तु शास्त्र के सिद्धांत के अनुसार इंसान को शारीरिक संबंध हर जगह नहीं बनाने चाहिए, ऐसा करना अशुभ माना जाता है। साथ ही पति-पत्नी के बीच अनबन ज्यादा होने लगती है, जिससे दोनों के बीच रिश्ते खराब होने की संभावना होती है। आइए वास्तु के अनुसार जानते है कौन सी जगहों पर  शारीरिक संबंध बनाना होता है अशुभ-

1. पवित्र नदी – वास्तु के अनुसार नदी के पास शारीरिक संबंध बनाना गलत माना गया है। ऐसा करना विध्वंसकारी माना जाता है। कहा जाता है ऋषि परासर और सत्यवती के ऐसे संबंध ने ही महाभारत के युद्ध को जन्म दिया था।

2. अग्नि के पास – हिंदू धर्म में अग्नि को देवता माना जाता है। शादी में व्यक्ति अग्नि को साक्षी मानकारी सात फेरे लेता है। कहा जाता है अग्नि के पास शारीरिक संबंध बनाना अशुभ होता है। ऐसा करने वाले लोग पाप के भागीदार माने जाते हैं।

3. ब्राहमण के पास- शास्त्रों के मुताबिक अगर आसपास कोई ऋषि या ब्राहमण और कोई गुरु हों तो ऐसी स्थिति में शारीरिक संबंध नहीं बनाना चाहिए। ऐसा करना उनका अपमान माना जाता है।

4. मंदिर परिसर – वास्तु के अनुसार मंदिर परिसर में शरीरिक संबंध बनाना महापाप माना जाता है। इसके साथ ही मंदिर के आसपास भी शारीरिक संबंध पापकारी माना गया है। इसके साथ ही नवजात के पास शारीरिक संबंध बनाना महापाप माना जाता है। इसके अलावा दूसरों के घर भी शारीरिक संबंध बनाना गलत बताया गया है।

5. कब्र – कहा जाता है कब्र के पास शारीरिक संबंध संबंध बहुत ही अशुभ माना जाता है। माना जाता है कि ऐसी जगहों पर शारीरिक संबंध बनाने से दांपत्यजीवन तबाह हो जाता है।

ब्रेकिंग न्‍यूज, अपडेट, एनालिसिस, ब्‍लॉग के लिए फेसबुक पेज लाइक, ट्विटर हैंडल फॉलो करें और लिंक्ड इन पर जुड़ें

First Published on December 11, 2017 12:29 pm

Next Stories
1 आज का प्रेम राशिफल, 11 दिसंबर 2017: वृषभ राशि वालों का पार्टनर से हो सकता है झगड़ा, इस राशि वालों को मिल सकता है प्यार
2 टैरो राशिफल, 11 दिसंबर 2017: वृश्चिक राशि वालों को ऑफिस में मिलेगी बड़ी जिम्मेदारी, कर्क राशि वाले दफ्तर में करें लाल रंग प्रयोग
3 आज का शुभ रंग, 11 दिसंबर 2017: आज का दिन मेष राशि वालों के लिए सबसे शुभ, तुला राशि वालों के लिए शुभ है नीला रंग