ताज़ा खबर
 

बुध ग्रह के साथ ज्‍येष्‍ठा नक्षत्र का विशेष संयोग, इन उपायों के साथ छू सकते हैं सफलता का शिखर

बुध ग्रह अपने नक्षत्र में 13 दिनों तक रहेगा। इसके बाद बुध धनु राशि में जाकर शनि से मिल जाएगा।

रोज सुबह सूर्य को जल अर्पित करने से बुध मजबूत होता है।

तेरह दिनों तक बुध ग्रह का बहुत शुभ फलदायक संयोग बन रहा है। इन दिनों बुध के विशेष उपाय करने से आप सफलता के शिखर पर पहुंच सकते हैं। बुध के उपायों से नौकरी में तरक्की और कारोबार में लाभ मिल सकता है। सरकारी नौकरी मिल सकती है और पढ़ाई में मन लगेगा। मार्गशीर्ष महीने में बुध अपने ज्येष्ठा नक्षत्र में प्रवेश कर चुका है और बुध ग्रह अपने नक्षत्र में 13 दिनों तक रहेगा। इसके बाद बुध धनु राशि में जाकर शनि से मिल जाएगा। इसके बाद काम करने में समस्या पैदा हो सकती है। इसलिए इन 13 दिनों को काम करने के लिए बहुत शुभ माना गया है। बुध ग्रह के इन उपायों को करने से आप सफलता के शिखर पर पहुंच सकते हैं।

उपाय – 13 दिन पानी में छोटी इलायची मिलाकर नहाएं। गणेश भगवान को दूर्वा मिलाकर जल अर्पित करें। बुध का मंत्र जाप करें। दही का तिलक लगाएं।

कारोबार में होगी तरक्की – चार दिनों कर विष्णु भगवान को तुलसी चढ़ाएं। प्रसाद के रूप में तुलसी का सेवन करें। रोज पांच तुलसी दल का सेवन करें।

करियर में मिलेगी सफलता – बैग में 13 दूर्वा रखें। गणेश भगवान को दूर्वा चढ़ाएं। 13 दिनों तक हरे रंग के कपड़े पहनें। विष्णु भगवान की पूजा करें।

मिलेगी सरकारी नौकरी – गले में हरे रंग के धागे में पांच छोटी इलायची पहनें, सरकारी नौकरी के लिए फॉर्म भरे, सफलता मिलेगी। सूर्य को पानी में लाल सिंदूर मिलाकर अर्पित करें और सूर्य मंत्र का जाप करें।

ब्रेकिंग न्‍यूज, अपडेट, एनालिसिस, ब्‍लॉग के लिए फेसबुक पेज लाइक, ट्विटर हैंडल फॉलो करें और गूगल प्लस पर जुड़ें

First Published on November 13, 2017 10:24 am