ताज़ा खबर
 

इन 2 राशि के जातकों को जीवनभर रहती है धन की कमी, इन उपायों से दूर हो सकती है परेशानी

कुंडली में मंगल की दशा सही ना होने पर मेष राशि के जातकों को जीवनभर धन की कमी से परेशान होना पड़ता है।

मेष राशि का स्वामी मंगल होता है।

व्यक्ति की राशि और कुंडली सब कुछ बयां करती है। कहा जाता है व्यक्ति की कुंडली देखकर पता किया जा सकता है कि उसको जीवन में धन की कमी रहेगी या नहीं। इसके साथ ही उस व्यक्ति का जीवन कैसा होगा इसके बारे में पता किया जा सकता है। ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक 2 ऐसी राशियां है जिनको आजीवन धन की कमी से परेशान होना पड़ता है। लेकिन ज्योतिष शास्त्र से इसके लिए कुछ उपाय बताये गए हैं, जिनकी मदद से उस परेशानी से छुटकारा पाया जा सकता है। आइए जानते हैं कौन सी दो राशि है तथा उनके क्या उपाय हैं-

1. मेष राशि – मेष राशि का स्वामी मंगल होता है। कुंडली में मंगल की दशा सही ना होने पर मेष राशि के जातकों को जीवनभर धन की कमी से परेशान होना पड़ता है। वह धन कमाते तो खूब हैं लेकिन उसकी बरकत घर में नहीं रहती है। इसके उपाय के लिए मेष राशि वालों को शाम के समय घर के मेन गेट पर एक दीपक जलाना चाहिए। इसके साथ ही दीपक में 2 काली मिर्च भी डाल सकते हैं। इससे धन संबंधी परेशानी जल्दी दूर हो सकती है।

2. वृश्चिक राशि – ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक वृश्चिक राशि के जातक मेष राशि वालों की तरह जीवन भर धन की कमी से जूझते हैं। इनकी आर्थिक स्थिति बहुत कमजोर होती है। इससे बचने के लिए उपाय किया जा सकता है। जिससे इस परेशानी से छुटकारा मिल सकता है।

उपाय – शाम को किसी विष्णु-लक्ष्मी मंदिर में जाएं और वहां से एक जग पानी लाएं। बाद में उस पानी को पीपल की जड़ में डालें। इसके अलावा बड़ के पत्ते पर आटे का दियां जलाकर 5 मंगलवार हनुमान मंदिर में रखें। इससे धन की कमी दूर हो सकती है।

ब्रेकिंग न्‍यूज, अपडेट, एनालिसिस, ब्‍लॉग के लिए फेसबुक पेज लाइक, ट्विटर हैंडल फॉलो करें और गूगल प्लस पर जुड़ें

First Published on January 9, 2018 3:13 pm