Such five mistakes can lead to bad forces behind human beings - ऐसी 5 गलतियां करने से इंसान के पीछे पड़ सकती है बुरी शक्तियां - Jansatta
ताज़ा खबर
 

ऐसी 5 गलतियां करने से इंसान के पीछे पड़ सकती है बुरी शक्तियां

कहा जाता है गर्भवती महिलाओं को काले या डार्क कलर के कपड़े पहनकर रात को घर से बाहर नहीं निकलना चाहिए।

कहा जाता है मृत शरीर का अंतिम संस्कार करने के बाद पीछे मुड़कर नहीं देखना चाहिए।

शास्त्रों में ऐसे अनेक कार्यों के बारे में बताया गया है जिनके करने से इंसान के जीवन पर बुरा असर पड़ता है। यदि इंसान जीवन में ऐसे कार्यों को त्याग दें उनका जीवन बहुत सरल बन जाता है। आइए जानते है ऐसे कौन से कार्य हैं जिनके करने से बुरी शक्तियां आकर्षित होती है, जिससे व्यक्ति का जीवन प्रभावित होता है।

1. शास्त्रों के मुताबिक परफ्यूम, इत्र और तेज खुशबू रात को इस्तेमाल नहीं करनी चाहिए। माना जाता है इससे बुरी शक्तियां आकर्षित होती है। इसलिए रात को इत्र लगाने से बचना चाहिए।

2. कहा जाता है मृत शरीर का अंतिम संस्कार करने के बाद पीछे मुड़कर नहीं देखना चाहिए। यदि कोई इंसान ऐसा करता है तो उसके पीछे वहां मौजूद बुरी आत्माएं पीछे पड़ जाती है और उस व्यक्ति को जीवन में कई तरह की परेशानी झेलनी पड़ती है।

3. माना जाता है गर्भवती महिलाओं को काले या डार्क कलर के कपड़े पहनकर रात को घर से बाहर नहीं निकलना चाहिए। ऐसा करना से बुरी आत्मा उसके पीछे पड़ जाती है।

4. बीमार लोगों के ओर आत्माएं जल्दी आकर्षित होती है। इसलिए बीमार व्यक्ति को अपना आत्मबल मजबूत रखना चाहिए। ऐसा होने पर उस व्यक्ति पर नकारात्मक शक्तियां हावी नहीं होती है। शास्त्रों के मुताबिक जो लोग रोजाना स्नान नहीं करते हैं उन पर नेगेटिव एनर्जी ज्यादा हावी हो जाती है। साथ ही उस व्यक्ति के बीमार हो जाने का खतरा बढ़ जाता है।

5. घर या दुकान के जिस हिस्से में अंधेरा रहता है वहां बुरी शक्तियां का वास हो जाता है। इसलिए घर के सभी हिस्से में पर्याप्त रोशनी की व्यवस्था होनी चाहिए।

ब्रेकिंग न्‍यूज, अपडेट, एनालिसिस, ब्‍लॉग के लिए फेसबुक पेज लाइक, ट्विटर हैंडल फॉलो करें और गूगल प्लस पर जुड़ें

First Published on December 18, 2017 2:48 pm