Small Tooth People Are Considered As Unhealthy According To Samudra Shastra And Know About Others - छोटे दांत वालों के अस्वस्थ्य होने की है मान्यता, जानिए बाकियों का हाल - Jansatta
ताज़ा खबर
 

छोटे दांत वालों के अस्वस्थ्य होने की है मान्यता, जानिए बाकियों का हाल

आपने कई ऐसे लोगों को देखा होगा जिनके दांत काफी नुकीले होते हैं। समुद्र शास्त्र के मुताबिक ऐसा होना ठीक नहीं माना जाता।

सांकेतिक तस्वीर।

हिंदू धर्म में आस्था रखने वालों के लिए समुद्र शास्त्र का खास महत्व है। समुद्र शास्त्र में शरीर के विभिन्न अंगों की बनावट के आधार पर व्यक्ति के स्वभाव का आंकलन किया गया है। क्या आप जानते हैं कि व्यक्ति के दांतों की बनावट से उसके स्वभाव के बारे में पता लगाया जा सकता है। जी हां, समुद्र शास्त्र में इस बात का विस्तार के उल्लेख किया गया है कि किस के तरह के दांत वालों का व्यवहार कैसा होता है। आपने कई ऐसे लोगों को देखा होगा जिनके दांत काफी छोटे होते हैं। समुद्र शास्त्र की मानें तो ऐसे लोगों को स्वास्थ्य संबंधी की परेशानियों का सामना करना पड़ता है। कहते हैं कि इन लोगों का बचपन तो काफी अच्छे से व्यतीत होता है लेकिन आगे चलकर इनकी सेहत काफी कमजोर हो जाती है।

समुद्र शास्त्र के मुताबिक जिन लोगों के दांत बड़े-बड़े होते हैं, उन्हें भी कई परेशानियों का सामना करना पड़ता है। ऐसा माना जाता है कि इन लोगों का जीवन काफी संघर्ष में व्यतीत होता है। यह बात सही है कि इन्हें अपने जीवन में सफलताएं हासिल होती हैं लेकिन इसके लिए इन्हें बहुत मेहनत करनी पड़ती है। वहीं, ऐसे लोग जिनके दांतों के बीच काफी गैप पाया जाता है, उनके लिए ऐसी मान्यता है कि वे आजीवन धन की कमी से जुझते रहते हैं।

आपने कई ऐसे लोगों को देखा होगा जिनके दांत काफी नुकीले होते हैं। समुद्र शास्त्र के मुताबिक ऐसा होना ठीक नहीं माना जाता। कहते हैं कि नुकीले दांत वालों को अक्सर अपने दोस्तों से धोखा खाना पड़ता है। इससे इनके जीवन में काफी परेशानियां आती हैं। उल्लेखनीय है कि कई लोग पीले दांत की समस्या से काफी परेशान रहते हैं। पीले दांत वालों के बारे में कहा जाता है कि इनकी सेहत अच्छी नहीं रहती। ऐसी भी मान्यता है कि पीला दांत होना भविष्य में सेहत खराब होने का संकेत होता है।

ब्रेकिंग न्‍यूज, अपडेट, एनालिसिस, ब्‍लॉग के लिए फेसबुक पेज लाइक, ट्विटर हैंडल फॉलो करें और गूगल प्लस पर जुड़ें

First Published on June 13, 2018 6:26 pm

More on this story