From food, happiness and prosperity and sesame results from childhood, charity works, they meet these great benefits -अन्न से सुख-समृद्धि और तिल से होती है संतान प्राप्ति, दान कर्म करने से मिलते हैं ये बड़े लाभ - Jansatta
ताज़ा खबर
 

अन्न से सुख-समृद्धि और तिल से होती है संतान प्राप्ति, दान कर्म करने से मिलते हैं ये बड़े लाभ

जो व्यक्ति गरीबों में अनाज का दान करता है उसे जीवन में सभी तरह के सुख प्राप्त होते हैं।

अन्न दान करना बहुत शुभ माना जाता है।

शास्त्रों में दान देना के बारे में बताया गया है। माना जाता है दान देने से मां लक्ष्मी प्रसन्न होती है और घर में सुख-समृद्धि का वास होता है। दान देने से कुंडली के ग्रह दोष भी कम हो जाते हैं। ज्योतिष में दान देना सबसे उत्तम उपाय बताया गया है। आज जानते हैं कि किस चीज के दान से क्या फल मिलता है।

1. सोना दान करने से व्यक्ति की उम्र लंबी होती है। सोना दान करने से उस व्यक्ति को स्वास्थ्य विकार नहीं होते हैं।

2. चांदी का दान करने से व्यक्ति को सुंदरता मिलती है। माना जाता है कि चांदी दान करने से व्यक्ति का चेहरा चांद की तरह चमकने लगता है।

3. बीमार व्यक्ति को दवाइयां दान करने से बीमारियों से हमारी रक्षा होती है। ऐसा करने से घर के किसी सदस्य को स्वास्थ्य संबंधी विकार नहीं होते हैं।

4. किसी गरीब व्यक्ति को घर दान देने से उस व्यक्ति को जीवन में कोई परेशानी नहीं होती है और उस व्यक्ति के घर में हमेशा सुख-समृद्धि का वास रहता है।

5. क्ति गरीबों में अनाज का दान करता है उसे जीवन में सभी तरह के सुख प्राप्त होते हैं।

6. जिस महिला को संतान प्राप्ति का सुख नहीं मिलता उसे तिल का दान करना चाहिए। ऐसा करने से उसे संतान सुख की प्राप्ति होती है।

ब्रेकिंग न्‍यूज, अपडेट, एनालिसिस, ब्‍लॉग के लिए फेसबुक पेज लाइक, ट्विटर हैंडल फॉलो करें और गूगल प्लस पर जुड़ें

First Published on November 6, 2017 4:15 pm