ताज़ा खबर
 

शनि दोष दूर करता है नीलम, धारण करते समय बरतें ये सावधानियां

नीलम के बुरे प्रभाव से व्यक्ति को आर्थिक परेशानी का सामना करना पड़ता है।

सांकेतिक तस्वीर।

ज्योतिषशास्त्र के मुताबिक शनि को सभी ग्रहों का सेनापति कहा जाता है। कहा जाता है जिन लोगों की कुंडली में शनि की महादशा होती है उनको जीवन में बहुत परेशानी झेलनी पड़ती है। शनि के महादशा से बचने के लिए अनेक उपाय किये जाते हैं लेकिन वह कितने कारगर साबित होते हैं यह जानना जरूरी होता है। कहा जाता है जिन लोगों पर शनि की कृपा होती है वह रंक से राजा बन जाता है। ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक शनि को प्रसन्न करने के लिए नीलम रत्न बहुत कारगर साबित होता है। इसको धारण करने से जीवन में पॉजीटिव एनर्जी आती है और सभी कार्य आसानी से बिना बाधा के पूरे होने लगते हैं। आइए जानते हैं नीलम धारण करते समय किन बातों का ध्यान रखना चाहिए।

1. नीलम बहुत जल्द अपना प्रभाव दिखाना शुरू कर देता है। माना जाता है कि यदि नीलम आपके लिए अनुकूल है तो उसका पॉजीटिव प्रभाव मिलना शुरू हो जाता है लेकिन अनुकूल नहीं होने पर आपको आंखों में जलन महसूस होने लगती है।

2. कहा जाता है अगर नीलम आपके लिए अनुकूल नहीं है तो उसका बुरा प्रभाव दिखना शुरू हो जाता है। जैसे आपके साथ कोई दुर्घटना का होना या कोई काम में बाधा आना। यह सब नीलम के अशुभ प्रभाव का नतीजा होता है।

3. नीलम के बुरे प्रभाव से व्यक्ति को आर्थिक परेशानी का सामना करना पड़ता है। नीलम अगर आपके लिए शुभ है तो आपको स्वास्थ्य संबंधी परेशानी से लाभ मिलेगा। कहा जाता है नीलम शुभ होने पर नौकरी और कारोबार में उन्नत‌ि मिलनी शुरू हो जाती है।

ब्रेकिंग न्‍यूज, अपडेट, एनालिसिस, ब्‍लॉग के लिए फेसबुक पेज लाइक, ट्विटर हैंडल फॉलो करें और लिंक्ड इन पर जुड़ें

First Published on December 19, 2017 2:37 pm

Next Stories
1 आज का प्रेम राशिफल, 19 दिसंबर 2017: मेष वालों का पार्टनर के साथ हो सकता है झगड़ा, इस राशि वालों को मिलेगा रोमांस करने का मौका
2 टैरो राशिफल, 19 दिसंबर 2017: सिंह राशि वालों को मिलेगा धन लाभ, वृषभ राशि वाले बजरंगबली को चढ़ाएं चमेली का तेल
3 आज का शुभ रंग, 19 दिसंबर 2017: तुला राशि वालों का दिन सबसे शुभ, सिंह राशि वालों के लिए शुभ है लाल रंग