हाथ का लंबा अंगूठा बुद्धिमान लोगों की होती है निशानी तो छोटा अंगूठा…

जिस व्यक्ति का अंगूठा हथेली की ओर झुका हुआ हो ऐसे लोग दूसरों के विचारों और पैसों का सम्मान नहीं करते हैं। ऐसे लोग खुले हाथों से पैसा खर्च करते हैं। अगर अंगूठा आसानी से हथेली की तरफ नहीं झुकता हो तो ऐसे लोग गोपनीय और व्यवहारिक होते हैं।

samudrik shastra, astrology, thumb prediction, know person nature according thumb, know person nature through thumb, know how thumb predict about you, thumb prediction, astrological predictionअंगूठे से जानिए व्यक्ति का स्वभाव।

ज्योतिष शास्त्र अनुसार जिस प्रकार किसी भी मनुष्य के हाथ की लकीरों को देखकर उसके व्यवहार और जीवन के बारे में पता लगाया जा सकता है उसी प्रकार सामुद्रिक शास्त्र अनुसार किसी भी व्यक्ति के हाथ के अंगूठे से उसके व्यक्तित्व और जीवन के बारे में बहुत कुछ जानकारी हासिल की जा सकती है। आप किसी इंसान के अंगूठे को देखकर उसके जीवन से जुड़े कई राज जान सकते हैं। जानिए अंगूठे से किस प्रकार आप जान सकते हैं किसी के बारे में…

– अगर किसी मनुष्य का अंगूठा हथेली के सही कोण पर स्थित है और उसका झुकाव किसी भी उंगली की तरफ नहीं है तो ऐसा इंसान स्वतंत्र विचार का होता है। उनको अपने जीवन में किसी का विरोध पसंद नहीं होता है।

– लंबे अंगूठे वाले लोग बुद्धिमान और उदार होते हैं। यह लोग अपनी बुद्धि के बल पर अपने दुश्मनों को परास्त कर सकते हैं। इसके विपरीत छोटा अंगूठा अच्छा नहीं माना गया है ऐसे लोगों को उधार या कर्ज देने से बचना चाहिए। क्योंकि इन लोगों को दिया गया पैसा वापस मिलने के कम ही आसार होते हैं।

– जिन लोगों का अंगूठा मोटा होता है ऐसे लोग हठी होते हैं और इन लोगों की निर्णय शक्ति भी कमजोर होती है।

– जिन लोगों का अंगूठा कम खुलता है ऐसे लोगों के लगभग हर काम में बाधा उत्पन्न होती रहती है। इन लोगों को सफलता पाने में मुश्किलें आती हैं। यदि अंगूठा खुला हुआ है तो ऐसे लोग आम तौर पर धनी होते हैं।

– जिस व्यक्ति का अंगूठा हथेली की ओर झुका हुआ हो ऐसे लोग दूसरों के विचारों और पैसों का सम्मान नहीं करते हैं। ऐसे लोग खुले हाथों से पैसा खर्च करते हैं। अगर अंगूठा आसानी से हथेली की तरफ नहीं झुकता हो तो ऐसे लोग गोपनीय और व्यवहारिक होते हैं। इन लोगों को अपने कार्यों में ज्यादातर सफलता मिल ही जाती है।

– अगर अंगूठा उगलियों की ओर झुका हुआ है तो ऐसे लोग कामुक होते हैं। साथ ही ऐसे व्यक्तियों को स्वावलंबी नहीं माना जाता है।

– अगर किसी इंसान का अंगूठा ज्यादा चौड़ा होता है तो ऐसे व्यक्ति खर्चीले स्वभाव के होने के साथ-साथ किसी बुरी लत का शिकार हो जाते हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

More on this story

Next Stories
1 Finance Horoscope Today, June 14 2019: आज इन राशि के जातकों को अपने दुश्मनों से रहना होगा सावधान, यहां जानें अपना वित्त राशिफल
2 चाणक्य नीति: ऐसे लोगों के साथ से बुद्धिमान व्यक्ति को भी उठाना पड़ता है दुख
3 जानें किन राशि वालों की आपस में नहीं बन पाती है अच्छी जोड़ी
ये पढ़ा क्या...
X