ताज़ा खबर
 

हाथ का लंबा अंगूठा बुद्धिमान लोगों की होती है निशानी तो छोटा अंगूठा…

जिस व्यक्ति का अंगूठा हथेली की ओर झुका हुआ हो ऐसे लोग दूसरों के विचारों और पैसों का सम्मान नहीं करते हैं। ऐसे लोग खुले हाथों से पैसा खर्च करते हैं। अगर अंगूठा आसानी से हथेली की तरफ नहीं झुकता हो तो ऐसे लोग गोपनीय और व्यवहारिक होते हैं।

अंगूठे से जानिए व्यक्ति का स्वभाव।

ज्योतिष शास्त्र अनुसार जिस प्रकार किसी भी मनुष्य के हाथ की लकीरों को देखकर उसके व्यवहार और जीवन के बारे में पता लगाया जा सकता है उसी प्रकार सामुद्रिक शास्त्र अनुसार किसी भी व्यक्ति के हाथ के अंगूठे से उसके व्यक्तित्व और जीवन के बारे में बहुत कुछ जानकारी हासिल की जा सकती है। आप किसी इंसान के अंगूठे को देखकर उसके जीवन से जुड़े कई राज जान सकते हैं। जानिए अंगूठे से किस प्रकार आप जान सकते हैं किसी के बारे में…

– अगर किसी मनुष्य का अंगूठा हथेली के सही कोण पर स्थित है और उसका झुकाव किसी भी उंगली की तरफ नहीं है तो ऐसा इंसान स्वतंत्र विचार का होता है। उनको अपने जीवन में किसी का विरोध पसंद नहीं होता है।

– लंबे अंगूठे वाले लोग बुद्धिमान और उदार होते हैं। यह लोग अपनी बुद्धि के बल पर अपने दुश्मनों को परास्त कर सकते हैं। इसके विपरीत छोटा अंगूठा अच्छा नहीं माना गया है ऐसे लोगों को उधार या कर्ज देने से बचना चाहिए। क्योंकि इन लोगों को दिया गया पैसा वापस मिलने के कम ही आसार होते हैं।

– जिन लोगों का अंगूठा मोटा होता है ऐसे लोग हठी होते हैं और इन लोगों की निर्णय शक्ति भी कमजोर होती है।

– जिन लोगों का अंगूठा कम खुलता है ऐसे लोगों के लगभग हर काम में बाधा उत्पन्न होती रहती है। इन लोगों को सफलता पाने में मुश्किलें आती हैं। यदि अंगूठा खुला हुआ है तो ऐसे लोग आम तौर पर धनी होते हैं।

– जिस व्यक्ति का अंगूठा हथेली की ओर झुका हुआ हो ऐसे लोग दूसरों के विचारों और पैसों का सम्मान नहीं करते हैं। ऐसे लोग खुले हाथों से पैसा खर्च करते हैं। अगर अंगूठा आसानी से हथेली की तरफ नहीं झुकता हो तो ऐसे लोग गोपनीय और व्यवहारिक होते हैं। इन लोगों को अपने कार्यों में ज्यादातर सफलता मिल ही जाती है।

– अगर अंगूठा उगलियों की ओर झुका हुआ है तो ऐसे लोग कामुक होते हैं। साथ ही ऐसे व्यक्तियों को स्वावलंबी नहीं माना जाता है।

– अगर किसी इंसान का अंगूठा ज्यादा चौड़ा होता है तो ऐसे व्यक्ति खर्चीले स्वभाव के होने के साथ-साथ किसी बुरी लत का शिकार हो जाते हैं।

ब्रेकिंग न्‍यूज, अपडेट, एनालिसिस, ब्‍लॉग के लिए फेसबुक पेज लाइक, ट्विटर हैंडल फॉलो करें और लिंक्ड इन पर जुड़ें

First Published on June 14, 2019 1:10 pm

More on this story

X