ताज़ा खबर
 

सलमान खान के लिए उतरा-चढ़ाव भरा रहेगा 2018, कभी होगी उलझन तो कभी बड़ा फायदा

14 जुलाई, 2018 से इनकी राहू की अंतर्दशा आरंभ होगी। जो लाभ, गौरव और प्रतिष्ठा का सबब बनेगी। यह योग कुछ धन हानि के साथ उत्तम लाभ की भी वजह बनेगा।

दबंग खान की राशि तुला और लग्न मेष है।

बॉलीवुड के सुल्तान सलमान खान की ज्ञात जन्म तिथि 27 दिसम्बर, 1964, जन्म समय 14.30 और जन्म स्थान इंदौर है। यदि श्री खान का यह जन्म विवरण सही है, तो उनकी जन्म कुंडली इस प्रकार है। दबंग खान की राशि तुला और लग्न मेष है। उनके लग्न में मेष का बृहस्पति, धन भाव में वृष का राहू, पंचम भाव में सिंह का मंगल, सप्तम में तुला का चंद्रमा, अष्टम में वृश्चिक का बुध और शुक्र, भाग्य भाव में धनु का सूर्य, और लाभ में कुंभ का शनि विराजमान है। इनकी कुंडली कई शुभाशुभ योग से ओतप्रोत दृष्टिगोचर हो रही है। 26 अक्टूबर, 2017 को श्री खान शनि की शुभ साढ़ेसाती के प्रभाव से मुक्त हुए हैं। इस समय ये कर्मेश और लाभेश शनि की मशादशा भोग रहे हैं, जो कि उत्तम काल है लेकिन सलमान खान 7 सितम्बर, 2015 से शनि में शत्रु मंगल जो लग्नेश और अष्टमेश भी हैं, की अंतर्दशा भोग रहे हैं। जो अधिक तनाव के साथ थोड़े सुख के लिए पहचाना जाता है।

किसी व्यक्ति या समूह से क्षणिक मानसिक तनाव संभव है। 14 जुलाई, 2018 से इनकी राहू की अंतर्दशा आरंभ होगी। जो लाभ, गौरव और प्रतिष्ठा का सबब बनेगी। यह योग कुछ धन हानि के साथ उत्तम लाभ की भी वजह बनेगा। इन्हें किसी बड़े जोखिम से बचना चाहिए। कुल मिलाकर 2018 का साल सलमान खान के लिए मामूली उलझन के साथ बड़े लाभ की चुग़ली कर रहा है।

क्यों रहते हैं विवादों में –  सलमान खान की कुंडली में सितारों का उतार-चढ़ाव ज्यादा है। कुंडली मेष लग्न कि है जो की अग्नि का लग्न है। इसलिए सलमान खान की कुंडली में अग्नि तत्वों की मात्रा ज्यादा है। सलमान का जन्म दोपहर के बाद हुआ है। इसलिए कुंडली में सूर्य मजबूत है। कुंडली में अग्नि तत्व की मात्रा अधिक होने से सलमान कानूनी, पारिवारिक समस्याओं में उलझे रहते हैं।

ब्रेकिंग न्‍यूज, अपडेट, एनालिसिस, ब्‍लॉग के लिए फेसबुक पेज लाइक, ट्विटर हैंडल फॉलो करें और गूगल प्लस पर जुड़ें

First Published on January 1, 2018 2:40 pm