ताज़ा खबर
 

वार्षिक राशिफल 2017: जानें कैसा रहेगा अलग-अलग राशियों का भविष्य

Hindi Rashifal 2017: कर्क वालों के धैर्य की होगी परीक्षा, मिथुन के लिए ख़त्म हो सकती लाइफ़पार्टनर की तलाश

महागुरु गौरव मित्तल बता रहे हैं साल 2017 का राशिफल।

साल 2017 आने वाले है। ऐसे में विभिन्न राशि वाले जातक यह जानना चाहेंगे कि उनका आने वाल साल/सप्ताह कैसा होगा। ताकि उसके मुताबिक वह अपने कार्य कर सके। ऐसे में महागुरु गौरव मित्तल बता रहे हैं कि अलग-अलग राशियों के लिए उनका दिन कैसा रहेगा। मेष वालों को अपनी आर्थिक स्थिति को बेहतर करने के लिए आपको कठोर परिश्रम करना पड़ सकता है, साल के शुरुआती महीनों में थोड़ी कोशिश करके अपने खर्चों पर काबू रखें।  वहीं दूसरी ओर वृषभ वाले संपत्ति विवाद या बंटवारे को लेकर बात करते समय अपने क्रोध पर काबू रखें। जीवनसाथी की तलाश करने वालों को थोड़ा निराश होना पड़ सकता है।

मेष (Aries) राशि के बारे में
राशि स्वामी: मंगल | शुभ रत्न: मूंगा | शुभ रुद्राक्ष: तीन मुखी | शुभ दिशा: दक्षिण

आपको अपनी आर्थिक स्थिति को बेहतर करने के लिए आपको कठोर परिश्रम करना पड़ सकता है, साल के शुरुआती महीनों में थोड़ी कोशिश करके अपने खर्चों पर काबू रखें। पारिवारिक स्तर पर अधिक समस्याओं का सामना नहीं करना पड़ेगा, काफी सारी चीजें सामान्य रहेंगी। शिक्षा के लिहाज से यह वर्ष लाभदायक सिद्ध होगा; प्रतियोगी परिक्षाओं और विदेश में पढ़ने का सपना देखने वाले छात्रों को इस साल थोड़ी अधिक मेहनत करनी पड़ेगी। वैवाहिक लोगों के लिए यह साल वैवाहिक जीवन बेहद खुशियों भरा बीतेगा, वर्ष के अंत तक अविवाहित लोगों के लिए अच्छे रिश्ते आने व विवाह होने की संभावना है। इस वर्ष लाल रंग आपके लिए काफी शुभ साबित होगा। आप सर दर्द, तनाव, अनिद्रा आदि के शिकार हो सकते हैं।

वृषभ (Taurus) राशि के बारे में

राशि स्वामी: शुक्र | शुभ रत्न: हीरा | शुभ रुद्राक्ष: छह मुखी रुद्राक्ष | शुभ दिशा: दक्षिण पूरब

धन, व्यापार और कारोबार के नजरिए से यह साल जीवन में कुछ नया करने के लिए प्रेरित करेगा। फिजूलखर्ची पर कंट्रोल करना बहुत जरूरी है। छात्रों के लिए यह वर्ष अनुकूल रहेगा, सफलता अवश्य मिलेगी। जिनको अभी तक नौकरी नहीं मिली है उन्हें आने वाले समय में कामयाबी मिलेगी। पारिवारिक सुख सामान्य बना रहेगा। परिवार में किसी नए सदस्य के आने की भी संभावना है। संपत्ति विवाद या बंटवारे को लेकर बात करते समय अपने क्रोध पर काबू रखें। जीवनसाथी की तलाश करने वालों को थोड़ा निराश होना पड़ सकता है। स्वास्थ्य सामान्य रहेगा। वाहन चलाते हुए पूर्ण सावधानी अपनाने की जरूरत है।

मिथुन (Gemini)राशि के बारे में

राशि स्वामी: बुध | शुभ रत्न: पन्ना | शुभ रुद्राक्ष: चार मुखी रुद्राक्ष | शुभ दिशा: उत्तर

धन के मामले में यह साल काफी भाग्यशाली साबित होगा। इस साल नए प्रोजेक्ट या नई जॉब मिल सकर्ती है। प्रॉपर्टी या शेयर बाजार में निवेश करना लाभदायक हो सकता है। छात्रों को काफी मेहनत करनी होगी। जो छात्र उच्च शिक्षा के लिए आवेदन करना चाहते हैं, उन्हें अवश्य सफलता मिलेगी। नई नौकरी के अवसर मिल सकते हैं। पारिवारिक स्तर पर इस साल आपको खुशियां हासिल होंगी। घर परिवार में सब आपका साथ देते दिखेंगे। इस साल घर में किसी नए सदस्य की एंट्री हो सकती है, संतान सुख की प्राप्ति भी हो सकती है। साथी के साथ चल रही अनबन खत्म हो सकती है, जो लोग शादी के लिए जीवनसाथी की तलाश कर रहे हैं उनकी तलाश समाप्त हो सकती है। किसी को प्रपोज करने का सोच रहे हैं तो भी यह एक बेहतरीन समय है। बीमारियों से भी सावधान रहने की जरूरत है।

Read Also: साल 2017 में घटेंगी आतंकी घटनाएं, भाद्र-आश्विन में छूट सकता है किसी नामी नेता या अभिनेता का साथ

कर्क (Cancer) राशि के बारे में

राशि स्वामी: चंद्रमा | शुभ रत्न: मोती | शुभ रुद्राक्ष: दो मुखी रुद्राक्ष | शुभ दिशा: उत्तर पश्चिम

आपको बेहद सोच समझ कर काम करना चाहिए। यह साल आपके धैर्य की परीक्षा लेता दिखेगा, लेकिन इससे घबराने की जगह आपको संयम से काम लेना चाहिए। पैसों के मामलों में साल आपके लिए अच्छा साबित हो सकता है, कहीं से अचानक धन आ सकता है। छात्रों को प्रतियोगी परिक्षाओं का भी परिणाम आपके पक्ष में ही नजर आएगा। नौकरी पेशा लोगों को विशेष सफलता मिल सकती है। प्रोमोशन, अच्छी जॉब, वेतन में बढ़ोतरी के साथ के भी योग दिख रहे हैं। पारिवारिक स्तर पर यह साल बेहद शानदार साबित होगा। घर-परिवार के साथ इस साल आपको अपने दोस्तों और परिचितों का भी साथ मिलेगा। प्रेम संबंधों और दांपत्य जीवन के लिए यह साल काफी अच्छा साबित होगा। स्वास्थ्य स्तर पर भी अधिक समस्याओं का सामना नहीं करना पड़ेगा।

सिंह (Leo) राशि के बारे में

राशि स्वामी: सूर्य | शुभ रत्न: माणिक्य | शुभ रुद्राक्ष: एक मुखी रुद्राक्ष | शुभ दिशा: पूरब

यह साल व्यापारी वर्ग के लिए शानदार साबित होगा। धन आगमन के साथ ही इस साल निवेश किए गए धन पर भी आपको अधिक लाभ हासिल होगा। जो छात्र इस साल कोई नया सीखना चाहते हैं उनके लिए यह साल काफी फायदेमंद और लाभकारी सिद्ध होगा। पढ़ाई में रुचि बढ़ेगी। उच्च शिक्षा या विदेश में शिक्षा प्राप्त करने वाले छात्रों के लिए यह साल अनुकूल है। कार्यस्थल पर भी लाभ होगा, नौकरी बदलने के भी योग हैं। परिवार में स्वास्थ्य को लेकर समस्याएं हो सकती हैं। रिश्तों को मजबूत बनाने और उन्हें नए आयाम तक पहुंचाने के लिए यह साल काफी अच्छा है। शादी के लिए इच्छुक जातकों को भी नए रिश्तें मिल सकते हैं। दांपत्य जीवन में मधुरता आएगी।

कन्या (Virgo) राशि के बारे में

राशि स्वामी: बुध | शुभ रत्न: पन्ना | शुभ रुद्राक्ष: चार मुखी रुद्राक्ष | शुभ दिशा: उत्तर

इस साल आपका पैसा या कोई कोई कीमती सामान चोरी या गुम होने के संकेत हैं। खर्च आसमान छू सकते हैं, फिजुलखर्ची के कारण आपको धन की कमी हो सकती है। बिजनेस से जुड़े लोगों को इस साल अपना व्यवसाय बढ़ाने के कई मौके मिलेंगे परंतु पार्टनरशिप में नुकसान भी हो सकता है। छात्रों को सफलता प्राप्त करने के लिए विशेष मेहनत करनी पड़ सकती है, वर्ष के अंत में मेहनत का पूर्ण फल मिलता दिखाई देगा। पारिवारिक स्तर पर चीजें काफी सामान्य रहेंगी, मनमुटाव हो सकता है। जीवनसाथी के किसी को प्रपोज करने या शादी के लिए जीवनसाथी देखने के लिए अधिक लाभकारी नहीं है। सेहत को लेकर कोई बड़ी समस्याएं नहीं आएगी।

तुला (Libra) राशि के बारे में

राशि स्वामी: शुक्र | शुभ रत्न:  हीरा | शुभ रुद्राक्ष: छह मुखी रुद्राक्ष | शुभ दिशा: दक्षिण पूरब

यह साल मिला-जुला साबित होगा। जहां आर्थिक स्तर पर मुनाफा होता दिखेगा वहीं स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं से दो-चार होना पड़ सकता है। यदि कोई नया बिजनेस शुरु करना चाहते हैं तो यह समय शुभ है। छात्रों को कड़ी मेहनत करनी पड़ेगी एवं फल मिलने में देरी होगी। प्रतियोगी परिक्षाओं में भाग लेने वाले और विदेश जाने के इच्छुक छात्रों को विशेष मेहनत करनी होगी। पारिवारिक स्तर पर सावधान रहने की आवश्यकता है, घर में किसी सदस्य की तबीयत खराब हो सकती है। किसी को प्रपोज करने का सोच रहे हैं तो थोड़ा इंतजार करना सही होगा। दांपत्य एवं लव लाइफ में गलतफहमियों के कारण आपके आपसी रिश्ते कमजोर होंगे। इस साल मौसम जनित बीमारियों से बचकर रहना अनिवार्य है।

वृश्चिक (Scorpio) राशि के बारे में

राशि स्वामी: मंगल | शुभ रत्न: मूंगा | शुभ रुद्राक्ष: तीन मुखी रुद्राक्ष | शुभ दिशा: दक्षिण

धन संबंधी मामलों के आपको फायदा होगा। इस साल अगर कोई नया जॉब या काम शुरु करना है, भाग्य आपके साथ है। इस साल निवेश किए गए धन पर भी आपको अधिक लाभ हासिल होगा। छात्रों के लिए साल संतोषजनक रहेगा, मेहनत का फल मिलेगा। ऑफिस या कार्यस्थल पर सहयोगियों से मनमुटाव हो सकता है। पारिवारिक जीवन में सामान्य रहेगा, साल के मध्य में दांपत्य जीवन में कुछ अनबन हो सकती है। नए रिश्ते, दोस्त या संबंध बनाने के लिए उपयुक्त समय है। किसी को प्रपोज करने का सोच रहे हैं तो करना सही होगा। स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं कम होंगी, बीमारियों से भी सावधान रहने की जरूरत है।

धनु (Sagittarius) राशि के बारे में

राशि स्वामी :गुरु | शुभ रत्न:पुखराज | शुभ रुद्राक्ष: पांच मुखी रुद्राक्ष | शुभ दिशा: उत्तर पूरब

यह वर्ष आपके लिए उतार-चढ़ाव भरा होगा। इस साल जितना हो सके पैसा बचाने पर ध्यान देना चाहिए क्योंकि आय कम और खर्चा अधिक होने की संभावना है। कोई नई जमीन या वाहन खरीदने से पहले उसके विषय में अच्छी तरह से जांच पड़ताल कर लें। छात्रों के लिए अन्य वर्षों की अपेक्षा अधिक लाभदायी है। कला, साहित्य या प्रबंधन से जुड़े छात्रों को अपेक्षाकृत अधिक सफलता मिल सकती है। पारिवारिक स्तर पर यह साल काफी मिला-जुला साबित होगा। घर पर किसी धार्मिक आयोजन या किसी धार्मिक जगह घूमने का प्लान बन सकता है। स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं हो सकती है। गाड़ी चलाते समय या सड़क पार करते हुए सावधानी बरतें।

Read Also: साल 2017 के दो संवत्सरों का मूल्यांकन, नेताओं और अमीरों को प्रभु की याद ज्यादा सताएगी

मकर (Capricon) राशि के बारे में

राशि स्वामी: शनि | शुभ रत्न: नीलम | शुभ रुद्राक्ष: सात मुखी रुद्राक्ष | शुभ दिशा: पश्चिम

यह साल आपके लिए पैसों के मामलों में सामान्य होगा, ना ही अधिक घाटा और ना ही अधिक फायदा होगा। आर्थिक जीवन एक समान पटरी पर चलेगा अतः बचत की आदत डालने का यह सही समय है। शेयर बाजार में निवेश के लिए यह समय बेहतर है। काम या व्यापार के सिलसिले में की गई यात्राओं का इस साल आपको अवश्य फल मिलेगा। छात्रों को अप्रत्याशित लाभ होने की उम्मीद है, उनकी मेहनत का फल मिलेगा। प्रतियोगी परिक्षाओं की तैयारी के लिए यह उचित समय है इस समय दी गई परीक्षाओं में उतीर्ण होने के लाभ हैं। घर पर किसी धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है या तीर्थ स्थान पर घूमने का प्लान कर सकते हैं। साथी की तलाश खत्म हो सकती है। दांपत्य जीवन में भी पूर्ण सुख की प्राप्ति होगी। स्वास्थ्य के कारण कुछ समस्याएं आ सकती हैं।

कुंभ (Aquarius) राशि के बारे में
राशि स्वामी: शनि | शुभ रत्न: नीलम | शुभ रुद्राक्ष: सात मुखी रुद्राक्ष | शुभ दिशा: पश्चिम

यह साल आपके लिए काफी बेहतर है, नया बिजनेस शुरु करना चाहते हैं तो भी समय अनुकूल है। हालांकि पैसा कमाने के लिए आपको काफी परिश्रम करना पड़ेगा, परंतु जितनी मेहनत करेंगे आपको उतना अधिक फल मिलेगा। छात्रों को वर्ष की शुरुआत में काफी मेहनत करनी पड़ सकती है, उच्च शिक्षा या प्रतियोगी परिक्षाओं की तैयारी करने वाले छात्रों को इस साल अवश्य सफलता मिलेगी। परिवार में किसी नए सदस्य का आगमन हो सकता है। परिवार के साथ बाहर घूमने का प्लान बन सकता है। घर में किसी धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन होने की संभावना है। परिजनों से संबंध मधुर होंगे, अगर सिंगल हैं और किसी को प्रपोज कर रहे हैं तो समय अनुकूल है। स्वास्थ्य के प्रति सावधान रहना होगा।

मीन (Pisces) राशि के बारे में
राशि स्वामी :गुरु | शुभ रत्न:पुखराज | शुभ रुद्राक्ष: पांच मुखी रुद्राक्ष | शुभ दिशा: उत्तर पूरब

आपको इस वर्ष पैसा कमाने के लिए अतिरिक्त मेहनत जरूर करनी पड़ सकती है, लेकिन इसका फल अंत में अवश्य मिलेगा। किसी नई प्रॉपर्टी को खरीदने का मन भी बना सकते हैं। प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने वाले छात्रों को इस साल कड़ी मेहनत करनी होगी। जॉब चेंज का सही टाइम नहीं है, नई जॉब पाने और वहां सेटल होने में समस्या आएगी। पारिवारिक स्तर पर थोड़ी परेशानी नजर आ रही है। वैवाहिक जीवन में काफी उथल पुथल रहेगी। आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा परंतु परिजनों के स्वास्थ्य को लेकर कुछ समस्याएं हो सकती हैं।

देश-दुनिया की तमाम ख़बरों के लिए क्लिक करें…

VIDEO: अंक ज्योतिष के आधार पर क्या है नए साल का महत्व, 2017 में अलग संख्या के अर्थ को समझें

VIDEO: 2017 अंक ज्योतिष व्यक्तिगत वर्ष के आधार पर भविष्यवाणी

ब्रेकिंग न्‍यूज, अपडेट, एनालिसिस, ब्‍लॉग के लिए फेसबुक पेज लाइक, ट्विटर हैंडल फॉलो करें और लिंक्ड इन पर जुड़ें

First Published on December 30, 2016 2:26 pm