ताज़ा खबर
 

गोल्ड पहनने वाले लोगों को पता होनी चाहिए ये जरूरी बातें

ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक सोने की अंगूठी को तर्जनी उंगली में पहनना चाहिए।

इस तस्वीर का इस्तेमाल प्रतीक के तौर पर किया गया है।

ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक सोना पहनना बहुत लाभकारी होता है। लेकिन सोना किन परिस्थिति में धारण करना लाभकारी होता है यह जानना बहुत महत्वपूर्ण होता है। जिन लोगों को कई साल से संतान नहीं हो रही है तो उनको अनामिका ऊंगली में सोने की अंगूठी पहननी चाहिए। वहीं एकाग्रता बढ़ाने के लिए तर्जनी अंगूठी में सोने की अंगूठा पहनना लाभकारी माना जाता है। सोना पहनने से व्यक्ति को सम्मान और सहयोग प्राप्त होता है। दांपत्य जीवन के लिए सोना धारण करना बहुत महत्वपूर्ण माना गया है। सोना आभूषण ही नहीं है बल्कि ज्योतिष शास्त्र में इसे सौभाग्य बढ़ाने वाला बताया गया है।

1. सोना का संबंध बृहस्पति ग्रह से होता है। सोने के आभूषण धारण करने से कुंडली मे गुरु दोष खत्म हो जाते हैं तथा गुरु का अच्छा प्रभाव मिलना शुरू हो जाता है।

2. ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक सोने की अंगूठी को तर्जनी उंगली में पहनना चाहिए। इस उंगली में पहनने से गुरु ग्रह संबंधी परेशानी जल्दी खत्म हो जाती है।

3. जो लोग सोने की अंगूठी पहनते हैं उन्हें नशा करने से बचना चाहिए। जो लोग सोने की अंगूठी पहनकर नशा करते हैं उनकी कुंडली में गुरु ग्रह अशुभ फल देता है।

4. इंडेक्स फिंगर में सोने की अंगूठी के पुखराज धारण करना शुभ होता है। लेकिन यग किसी ज्योतिषी की सलाह पर ही धारण करना चाहिए।

5. जो लोग मोटापे से परेशान होते हैं उनको सोना पहनने से बचना चाहिए। कहा जाता है गुरु ग्रह के प्रभाव से यह समस्या और अधिक बढ़ सकती है।

6. सोने की अंगूठी बाएं हाथ में नहीं पहननी चाहिए। दाएं हाथ में अंगूठी पहनना शुभ माना जाता है।

7. सोने की अंगूठी को खो जाना किसी अशुभ होना का संकेत होता है। इसलिए इसे लेकर हमेशा सावधान रहना चाहिए।

8. जिन लोगों की कुंडली में शनि अशुभ दशा में है तो उन लोगों को सोना धारण करने से बचना चाहिए। ऐसा करने से किसी बड़े नुकसान से बचा जा सकता है।

ब्रेकिंग न्‍यूज, अपडेट, एनालिसिस, ब्‍लॉग के लिए फेसबुक पेज लाइक, ट्विटर हैंडल फॉलो करें और गूगल प्लस पर जुड़ें

Next Stories
1 सूर्य को जल चढ़ाने से मिलते हैं ये लाभ, जानिए कैसे चढ़ाएं जल
2 राहुल गांधी पर चढ़ी है साढ़े साती, मंगल की भी है महादशा, 2022 तक रहेगा ऐसा हाल
3 ऑफिस जाते समय रास्ते में दिख जाएं ये चीजें, तो आसानी से पूरे हो सकते हैं सभी काम
ये पढ़ा क्या?
X