ताज़ा खबर
 

आपकी तरक्की से जलते हैं लोग ? तो ये अंगूठी आपके लिए हो सकती है फायदेमंद

ग्रह दोषों से बचने के लिए अशुभ ग्रह संबंधित धातु की अंगूठी धारण करनी चाहिए।

पंच धातु धारण करने से व्यक्ति को नेगेटिव एनर्जी से छुटकारा मिलता है।

सभी लोगों का स्वभाव उनकी कुंडली में मौजूद ग्रहों की दशा के हिसाब से बदल जाता है। कभी इंसान बहुत विनम्र होता है तो कभी वह गुस्सैल हो जाता है। यह सब कुंडली में ग्रहों की दशा बदलने के हिसाब से होता है। कुछ लोग दूसरे की तरक्की को देखकर जलते हैं उनका स्वभाव उस व्यक्ति को किसी तरह से नुकसान पहुंचाने का होता है। ऐसा स्वभाव उनकी कुंडली में ग्रह दोष के कारण होता है। इसके उपाय को आजमाकर दोष को दूर किया जा सकता है। आइए जानते इसके उपाय –

पंच धातु – ग्रहों के दोषों से बचने के लिए अशुभ ग्रह संबंधित धातु को अंगूठी में धारण करना चाहिए। सभी ग्रहों के दोषों से बचने के लिए अलग-अलग धातु का इस्तेमाल किया जाता है। सभी ग्रहों के दोषों से मुक्ति के लिए पंच धातु की अंगूठी धारण कर सकते हैं। इस अंगूठी को रिंग फिंगर में पहनना चाहिए। पंच धातु को इन पांच सोना, चांदी, तांबा, पीतल और सीसा धातु से मिलाकर बनाया जाता है।

पंच धातु की अंगूठी पहनने के फायदे – पंच धातु धारण करने से व्यक्ति को नेगेटिव एनर्जी से छुटकारा मिलता है। इससे सोच में सकारात्मकता आती है। इससे भाग्य का साथ मिलता है। अगर लोग आपकी तरक्की से जलते हैं तो उससे बुरे प्रभाव से बचने के लिए पंच धातु की अंगूठी मददगार साबित होती है। जिन लोगों का काम में मन नहीं लगता उनको पंच धातु की अंगूठी पहननी चाहिए। इससे उनका मन काम में लग सकता है।

इस तरह करें धारण – इस अंगूठी को धारण करने से पहले इसे गंगाजल से साफ कर लेना चाहिए। इसके बाद अंगूठी को मंदिर में रखकर पूजा करनी चाहिए। पूजा में अंगूठी पर कुंकुम, फूल, चावल आदि चढ़ाएं। इसके बाद पूजा आरती कर इस अंगूठी को धारण करना चाहिए।

ब्रेकिंग न्‍यूज, अपडेट, एनालिसिस, ब्‍लॉग के लिए फेसबुक पेज लाइक, ट्विटर हैंडल फॉलो करें और गूगल प्लस पर जुड़ें

First Published on January 9, 2018 3:05 pm