ताज़ा खबर
 

हस्तरेखा विज्ञान: जिसकी हथेली में है ये रेखा, उसकी जिंदगी में नहीं होगी पैसों की कमी

हाथ की लकीरे देखकर उस व्यक्ति के स्वभाव का भी पता लगाया जा सकता है

सभी इंसान के हाथ की लकीरे अलग-अलग होती है। (प्रतीकात्मक तस्वीर)

हस्तरेखा विज्ञान के मुताबिक हमारे हाथ की लकीरें हमारे जीवन के बारे में सबकुछ बयां करती हैं। सभी इंसान के हाथ की लकीरे अलग-अलग होती है। इनका हस्तरेखा ज्योतिष में बहुत महत्व हैं। इसका संबंध हमारे जीवन से होता है। कहा जाता है हथेली की एक-एक रेखा हमारे भाग्य को दर्शाती है। हाथ की लकीरे देखकर उस व्यक्ति के स्वभाव का भी पता लगाया जा सकता है। आज हम हथेली पर मौजूद ऐसी रेखा के बारे बताएंगे जो व्यक्ति के साहसी होने के बारे में बताती है ।

हस्तरेखा ज्योतिष के मुताबिक हथेली में कई तरह के पर्वत होते हैं। उनमें से हथेली पर एक मंगल पर्वत होता है। एक उच्च मंगल होता है दूसरा निम्न मंगल होता है। उच्च मंगल चन्द्र और बुध पर्वत के बीच में होता है और निम्न जीवन रेखा के शुरुआत और शुक्र पर्वत के बीच में होता है। कहा जाता है कि जिन लोगों की हथेलियों पर मंगल पर्वत उभरा हुआ होता है। वे लोग शक्तिशाली और साहसी होते हैं। यदि कुंडली में उच्च मंगल पूर्ण हो तो वह व्यक्ति बहुत ही तर्कशील होता है और वकालत के क्षेत्र में सफलता प्राप्त करता है। वहीं किसी इंसान की कुंडली में नीच मंगल हो तो इंसान कठोर स्वभाव का होता है।

यदि किसी इंसान की हथेली पर मंगल पर्वत हो और हथेली का रंग लालिमा युक्त हो तो वह जीवन में संघर्ष के साथ अपना लक्ष्य हासिल करता है। ऐसे व्यक्ति को जीवन में कभी भी आर्थिक तंगी नहीं होती है। यदि मंगल पर्वत के नीचे आड़ी रेखा हो तो वह व्यक्ति लड़ाई-झगड़े में तेज होता है। जिन लोगों की हथेली पर मंगल पर्वत पर वृत्त का निशान बना हो तो वह व्यक्ति विश्वासघाती होता है।

ब्रेकिंग न्‍यूज, अपडेट, एनालिसिस, ब्‍लॉग के लिए फेसबुक पेज लाइक, ट्विटर हैंडल फॉलो करें और लिंक्ड इन पर जुड़ें

First Published on November 20, 2017 4:47 pm

X