ताज़ा खबर
 

2018 में राजनैतिक चालबाजियों में फंसकर रह जाएंगे नीतीश कुमार, सहयोगी भी करेंगे परेशान

नीतीश कुमार की राशि वृश्चिक और लग्न मिथुन है| कर्म स्थान पर मंगल बैठकर जहां इन्हें कुल दीपक योग से नवाज़ रहे हैं।

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार। (फाइल फोटो)

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का जन्म 1 मार्च, 1951 को 13 बजकर 20 मिनट पर बिहार के भक्तिअर पुर में हुआ है| यदि उनका यह जन्म विवरण सत्य है तो नीतीश कुमार कि जन्म कुंडली इस प्रकार है-

नीतीश कुमार की राशि वृश्चिक और लग्न मिथुन है| कर्म स्थान पर मंगल बैठकर जहां इन्हें कुल दीपक योग से नवाज़ रहे हैं, वहीं शुक्र कि उपस्थिति राजयोग बना रही है| भाग्य स्थान में बृहस्पति की मौजूदगी जहां इन्हें प्रबल भाग्य का स्वामी बना रही है, वहीं सूर्य और बुध की युति बुद्धादित्य नामक राजयोग निर्मित करके इन्हें मुख्य मंत्री पद प्रदान कर रही है| श्री कुमार इस समय शनि कि साढ़ेसाती के अंतिम चरण में हैं. भाग्येश शनि कि साढ़ेसाती अपने मध्य में इनके प्रभाव कि वृद्धि का कारण बनी।

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का जन्म कुंडली

ये इस समय भाग्य में बैठे राहू की महादशा में अष्टमेश और भाग्येश शनि का अंतर और शुक्र का प्रत्यंतर भोग रहे हैं। जो मध्यम काल है। 19 जून से 2018 से जब सूर्य का प्रत्यंतर आरंभ होगा, राजनैतिक चाल-बाज़ियों और छवि पर किसी प्रहार के अंदेशे से नीतीश कुमार की पेशानी पर बल पड़ेगा। विरोधी तो विरोधी, सहयोगी भी विचित्र आचरण करेंगे। 10 अक्टूबर को जब चंद्रमा का प्रत्यंतर आएगा, नीतीश कुमार के लिए समय असहज हो जाएगा। यह स्थिति मन दुखाएगी। ५ नवंबर से तनाव में इज़ाफ़ा होगा। सेहत के लिए सतर्क रहने काल है। फिर भी पूरी उम्मीद है कि नीतीश कुमार इन विपरीत परिस्थितियों का सामना सहजता से कर लेंगे।

ब्रेकिंग न्‍यूज, अपडेट, एनालिसिस, ब्‍लॉग के लिए फेसबुक पेज लाइक, ट्विटर हैंडल फॉलो करें और गूगल प्लस पर जुड़ें

First Published on January 1, 2018 2:42 pm

  1. No Comments.