ताज़ा खबर
 

घर में कभी ना रखें भगवान की ऐसी तस्वीरें, हो सकता है अनर्थ

घर के मंदिर में कभी भी एक ही भगवान की दो मूर्ति आस-पास नहीं रखनी चाहिए।

घर में कभी भी भगवान की युद्ध करती या किसी का वध करती हुई तस्वीर नहीं रखनी चाहिए

वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में रखी सभी मूर्तियां पॉजीटिव एनर्जी नहीं देती है। कई बार घर में ऐसी तस्वीरें मौजूद होती हैं जो घर में नेगेटिव एनर्जी को बढ़ा देती है, जिससे घर के लोगों के बीच झगड़े हो जाते हैं या उन्हें जीवन में असफलता का सामना करना पड़ता है। इसलिए आज हम बताएंगे कि घर में कैसी तस्वीरें नहीं रखनी चाहिए-

घर में भगवान की मूर्ति इस तरह रखनी चाहिए जिससे मूर्ति का पीछे का भाग किसी को दिखाई ना दें। यानी भगवान की मूर्ति की पीठ नहीं दिखनी चाहिए। अगर घर में ऐसे तस्वीर रखी हों तो उस घर में नेगेटिव एनर्जी बढ़ जाती है। इससे घर के सदस्यों को कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ता है।

घर में हमेशा भगवान की ऐसी मूर्ति रखनी चाहिए जिसमें उनका मुंह सौम्य और हाथ आशीर्वाद की मुद्रा में हो। घर में कभी भी रौद्र या उदास मूर्ति के दर्शन से नकारात्मक ऊर्जा का बढ़ जाती है। घर में कभी भी भगवान की टूटी या कटी-फटी तस्वीरें नहीं रखनी चाहिए। ऐसा करने से मूर्तियों का अशुभ प्रभाव घर के सदस्यों पर पड़ता है। उनको जीवन में आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ता है तथा घर में लड़ाई-झगड़े का माहौल बना रहता है।

घर में कभी भी भगवान की युद्ध करती या किसी का वध करती हुई तस्वीर या मूर्ति नहीं रखनी चाहिए। इससे घर में अशांति बढ़ती है और मां लक्ष्मी का उस घर में वास नहीं होता है। परिवार के सदस्यों के बीच झगड़े होते हैं। इसलिए घर में ऐसी तस्वीर नहीं रखनी चाहिए। घर के मंदिर में कभी भी एक ही भगवान की दो मूर्ति आस-पास नहीं रखनी चाहिए। ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक इस तरह मूर्ति रखने से घर में नकारात्मक ऊर्जा बढ़ती है और घर में अनेक तरह की दिक्कतें शुरू हो जाती है।

ब्रेकिंग न्‍यूज, अपडेट, एनालिसिस, ब्‍लॉग के लिए फेसबुक पेज लाइक, ट्विटर हैंडल फॉलो करें और गूगल प्लस पर जुड़ें

First Published on November 28, 2017 3:43 pm