ताज़ा खबर
 

मिथुन राशिफल 2016

साल का ज्‍यादातर वक्‍त अच्‍छा बीतेगा। जीवनसाथी से करीबी बनी रहेगी। जीवनसाथी की रिश्‍तेदारों से भी अच्‍छी निभेगी। सेहत को लेकर लापरवाही बरतना भारी पड़ सकता है। आमदनी थोड़ी कम रहेगी। इसलिए खर्च पर काबू रखें। कर्ज से बचें। व्‍यापार करते हैं तो यह साल मुनाफे वाला होगा। बहुत मामूली तकलीफों को छोड़ दें तो […]

साल का ज्‍यादातर वक्‍त अच्‍छा बीतेगा। जीवनसाथी से करीबी बनी रहेगी। जीवनसाथी की रिश्‍तेदारों से भी अच्‍छी निभेगी। सेहत को लेकर लापरवाही बरतना भारी पड़ सकता है। आमदनी थोड़ी कम रहेगी। इसलिए खर्च पर काबू रखें। कर्ज से बचें। व्‍यापार करते हैं तो यह साल मुनाफे वाला होगा। बहुत मामूली तकलीफों को छोड़ दें तो पूरा साल अच्‍छा बीतेगा

ग्रह दशा: साल की शुरुआत में शनि वृश्चिक और गुरू सिंह में प्रवेश कर रहा है। 31 जनवरी के बाद राहु सिंह में और केतु कुम्भ में प्रवेश करेंगे।

परिवार: शादीशुदा जिंदगी अच्‍छी बीतेगी। पति/पत्‍नी के साथ संबंध अच्‍छा रहेगा। छोटे-मोटे विवाद होंगे, पर उनका संबंधों पर असर नहीं पड़ेगा। जीवनसाथी की बातों को महत्‍व दीजिए और गिले-शिकवों से बचिए। मां के साथ रिश्‍ते अच्‍छे रहेंगे। अगस्त के बाद मां की सेहत संबंधी समस्‍याएं कम होंगी। पिता के साथ मतभेद हो सकता है, लेकिन उनको काम में सफलता मिलने का योग है। जीवनसाथी का आपके भाई-बहन और परिवारजनों से रिश्‍ता खटास भरा हो सकता है।

सेहत: सेहत के प्रति ज्‍यादा सतर्क रहना होगा। खान-पान पर विशेष ध्यान देना होगा। यदि शनि की अंतरदशा और महादशा चल रही हो तो और ज्‍यादा सतर्क रहें। कंधों, जननांगों और लिवर से जुड़ी कुछ समस्‍याएं और पीठ दर्द परेशान कर सकता है। बेहतर खान-पान और योग को दिनचर्या में शामिल कर इससे बच सकते हैं।

जेब: पैसा आएगा तो पर जाएगा भी। इस वजह से जेब ज्‍यादा भर नहीं पाएगी। गैरजरूरी खर्च पर लगाम लगाना फायदेमंद होगा। अगर कोई महंगा सामान खरीदें तो नकद भुगतान करना फायदेमंद रहेगा।

नौकरी: काम का बोझ रहेगा। नतीजा थकान होगी। हालांकि, अगस्त के बाद हालात बेहतर होंगे। काम के प्रति आपके समर्पण और निष्ठा की तारीफ होगी। आपके बात़चीत के लहजे को सब पसंद करेंगे। भावनाओं में बहकर किसी के ऊपर आरोप मत लगाएं। मीडिया, आईटी और इंजिनियरिंग क्षेत्र में काम करने वालों का विशेष सफलता मिलेगी।

कारोबार: उम्मीद से ज़्यादा मुनाफे वाला साल रहेगा। सूद पर पैसा देने से भी अच्‍छा फायदा होगा। शिक्षा के क्षेत्र से जुड़े या इससे संबंधित क्षेत्र में पैसा लगाने वालें को भी बेहतर मुनाफ़ा होगा। वकीलों की भी अच्‍छी आमदनी होगी।

प्‍यार: प्‍यार के मामलों में इस साल बहार रहेगी। सब कुछ आपके अनुकूल है।

शारीरिक सुख: निराशा मिल सकती है। शादीशुदा जिंदगी में थोड़ी परेशानी आ सकती है। मानसिक सुख से ज्‍यादा महत्‍व शारीरिक सुख को दें।

उपाय: लक्ष्‍य पर ध्‍यान केंद्रित रखें। यदि शनि की महादशा चल रही है तो हनुमान चालीसा का पाठ करें। बृहस्पति की महादशा से गुजरने पर गुरुवार को गाय को आधा किलो चना खिलाया करें। पीले वस्तुओं का दान भी कर सकते हैं। राहु और केतु की महादशा से बचने के लिए देवी कवच का पाठ करें। काल-भैरव मंदिर जाना और दान-पुण्य करना भी अच्‍छा रहेगा। विष्णु सहस्त्र नाम स्त्रोत का नियमित रूप से पाठ करें।

ब्रेकिंग न्‍यूज, अपडेट, एनालिसिस, ब्‍लॉग के लिए फेसबुक पेज लाइक, ट्विटर हैंडल फॉलो करें और गूगल प्लस पर जुड़ें

First Published on December 22, 2015 10:07 pm

More on this story