ताज़ा खबर
 

घर में इस दिशा में लगाना चाहिए मनी प्लांट, जानिए इससे जुड़ी रोचक जानकारी

मंनी प्लांट को कभी भी सूखने नहीं देना चाहिए। सूखी पत्तियां को हटा देना चाहिए। माना जाता है हमेशा मनी प्लांट की पत्तियां ऊपर की ओर चढ़नी चाहिए।

मनी प्लांट लगाने से घर में नेगेटिव एनर्जी खत्म होती है।

हर पौधे का अपना महत्व होता है। घर में कई ऐसे पौधे होते हैं जिनको लगाने से वास्तु दोष दूर होता है। माना जाता है मनी प्लांट लगाने से घर में नेगेटिव एनर्जी खत्म होती है तथा मां लक्ष्मी का वास होता है। कहा जाता है इस पौधे से सकारात्मक ऊर्जा मिलती है। लेकिन कहा जाता है इस पौधे को सही दिशा में न लगाया जाए या इसका रख-रखाव ठीक तरीके से ना हो तो यह नुकसान पहुंचा सकता है। इसलिए इससे जुड़ी सावधानियों का हमेशा ध्यान रखना चाहिए। आइए आज हम आपको बताते हैं मनी प्लांट लगाने के फायदे और सावधानियां-

1. घर में मनी प्लांट का पौधा हमेशा दक्षिण-पूर्व दिशा में लगाना चाहिए। इसे कभी भी ईशान कोण में नहीं लगाना चाहिए।

2. मंनी प्लांट का पौधा दक्षिण-पूर्व में लगाना चाहिए। दक्षिण-पूर्व दिशा को भगवान गणेश की दिशा मानी जाती है। इस दिशा में पौधा लगाने से घर में मां लक्ष्मी की कृपा होती है।

3. मंनी प्लांट कभी भी ईशान कोण में नहीं लगाना चाहिए। इस जगह सिर्फ मंदिर या फिर तुलसी का पौधा ही लगाया जाता है।

4. इस पौधे को घर के बाहर नहीं लगाना चाहिए। कहा जाता है घर के बाहर लगाने से इसका विपरित प्रभाव पड़ता है। इसे सिर्फ घर के अंदर लगाने से ही लाभ होता है।

5. इस पौधे को कभी भी सूखने नहीं देना चाहिए। सूखी पत्तियां को हटा देना चाहिए। माना जाता है हमेशा मनी प्लांट की पत्तियां ऊपर की ओर चढ़नी चाहिए। कभी भी नीचे जमीन को नहीं छूनी चाहिए। माना जाता है कि ये पौधा जितना हरा रहेगा घर में धन की बढ़ोत्तरी उतनी ही होगी।

ब्रेकिंग न्‍यूज, अपडेट, एनालिसिस, ब्‍लॉग के लिए फेसबुक पेज लाइक, ट्विटर हैंडल फॉलो करें और गूगल प्लस पर जुड़ें

First Published on March 11, 2018 3:54 pm