ताज़ा खबर
 

कानूनी मसलों में ही गुजर जाएगा लालू यादव का 2018, जानिए आएंगी कैसी परेशानियां

लालू यादव कि राशि कुम्भ और लग्न सिंह है। इनका स्वग्रही भाग्येश मंगल जहाँ इन्हें भाग्य का बलि बना रहा है।

आरजेडी अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव।

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राष्ट्रीय जनता दल के सुप्रीमों लालू यादव का जन्म 11 जून, 1947 है। यदि इनका जन्म समय दिन का मध्यकाल मान लिया जाए, और यदि उनका यह जन्म विवरण सत्य है तो मुसीबत में पड़े बिहार के इस कद्दावर नेता कि जन्म कुंडली इस प्रकार है-

लालू यादव कि राशि कुम्भ और लग्न सिंह है। इनका स्वग्रही भाग्येश मंगल जहाँ इन्हें भाग्य का बलि बना रहा है वहीँ, कर्म में राहू कि उपस्थिति इन्हें राजनीति का बड़ा खिलाडी बना रही है| दसवें भाव में सूर्य कि उपस्थिति जहाँ इन्हें कुल दीपक योग प्रदान करके इन्हें अपनें कुल का सिरमौर बना रही है, वही साथ में शुक्र कि मौजूदगी एक उत्तम योग निर्मित कर रही है| लेकिन छठें भाव का मालिक शनि की व्यय भाव में उपस्थिति शनि की दशा में इनके लिए कष्टकारी बन रही है।

लालू यादव की जन्म कुंडली

इस समय लालू यादव कर्मेश व पराक्रमेश शुक्र की महादशा में राहू की अन्तर्दशा और शुक्र की प्रत्यंतर दशा भोग रहे हैं। केतु की पूर्ण दृष्टि सूर्य पर है। एक फरवरी 2018 को जब सूर्य का प्रत्यंतर शुरू होगा, कठिन परिस्थितियों को जन्म देगा। क़ानूनी प्रपंच जटिल होगा। यह स्थिति लालू यादव की सेहत और जीवन के लिए तनाव का सृजन कर रही है।

यदि लालू अपने इस कठिन समय को दृढ़ता और योजनाबद्ध तरीक़े से स्वस्थ रखते हुए, रणनीति पूर्वक बिता लेंगे, तो स्वघर के शुक्र यही दशा उन्हें आवेग से जनता के समर्थन का भागी बनाएगी, और उन्हें वापस शक्ति प्रदान करने में अपनी महती भूमिका निभाएगी।

ब्रेकिंग न्‍यूज, अपडेट, एनालिसिस, ब्‍लॉग के लिए फेसबुक पेज लाइक, ट्विटर हैंडल फॉलो करें और गूगल प्लस पर जुड़ें

First Published on January 1, 2018 2:42 pm

  1. No Comments.