ताज़ा खबर
 

राशि अनुसार इस तरीके से तिलक लगाना माना जाता है शुभ

कन्या राशि का स्वामी ग्रह बुध होने के कारण इन लोगों को अपनी अनामिका उंगली से अष्टगंध का तिलक लगाना चाहिए। इससे बुध ग्रह मजबूत होगा और अच्छे फल प्राप्त हो सकेंगे।

tilak. how to wear tilak, how to put tilak, tilak according zodiac sign, which tilak suits you, राशि अनुसार तिलक, राशि अनुसार लगाएं तिलक, तिलक, tikka, mathe per tikka, which tikka suits you, tikka according zodiac, tilak benefits,राशि अनुसार माथे पर तिलक लगाना माना जाता है शुभ।

हिंदू धर्म में लोग पूजा-पाठ या फिर किसी शुभ काम में तिलक जरूर लगाते हैं। ऐसे तो तिलक लगाने के कई धार्मिक और वैज्ञानिक कारण होते हैं लेकिन ज्योतिष शास्त्र के अनुसार तिलक का आपके जीवन और ग्रह नक्षत्रों पर भी गहरा प्रभाव पड़ता है। माना जाता है कि अगर राशि अनुसार आप तिलक लगाते हैं तो इससे कई शुभ फल प्राप्त हो सकते हैं। जानते है किस राशि वालों के लिए कैसा तिलक लगाना शुभ माना गया है…

मेष राशि: इस राशि का स्वामी ग्रह मंगल होने के कारण इनके लिए कुमकुम का तिलक लगाना काफी शुभ साबित हो सकता है। लेकिन ये तिलक अपनी अनामिका उंगली से लगाएं इससे आपको शुभ फल प्राप्त होगा।

वृषभ राशि : इस राशि का स्वामी ग्रह शुक्र होता है इसलिए इन लोगों को अनामिका उंगली से सफेद चंदन का या दही का तिलक लगाना काफी फलदायी रहेगा।

मिथुन राशि: इन राशि वालों को बुध ग्रह की शांति और शुभ फल प्राप्त करने के लिए अनामिका उंगली से अष्टगंध का तिलक लगाना चाहिए।

कर्क राशि: चंद्रमा स्वामी ग्रह होने से इस राशि के लोगों को सफेद चंदन का टीका अपनी सबसे छोटी उंगली से प्रतिदिन लगाना चाहिए।

सिंह राशि: इस राशि का स्वामी अग्नि प्रधान ग्रह सूर्य है। इसे बलवान करने के लिए लाल चंदन का टीका अनामिका उंगली से लगाना शुभ माना गया है।

कन्या राशि: कन्या राशि का स्वामी ग्रह बुध होने के कारण इन लोगों को अपनी अनामिका उंगली से अष्टगंध का तिलक लगाना चाहिए। इससे बुध ग्रह मजबूत होगा और अच्छे फल प्राप्त हो सकेंगे।

तुला राशि: इस राशि के जातकों को दही और सफेद चंदन का टीका लगाना चाहिए। अगर ये टीका अपनी अनामिका उंगली से लगाएंगे तो इससे शुक्र ग्रह काफी मजबूत होगा।

वृश्चिक राशि: किसी भी काम में सफलता पाने के लिए इस राशि के लोगों को अनामिका उंगली से लाल रंग का सिंदूर लगाना चाहिए। इससे आपका मंगल ग्रह मजबूत होगा।

धनु राशि: इस राशि का स्वामी ग्रह गुरु होता है। इसलिए इन लोगों को तर्जनी उंगली से हल्दी या पीले रंग का तिलक लगाना काफी शुभ माना गया है।

मकर राशि: इन राशि वालों को अपनी राशि के स्वामी ग्रह शनि को प्रसन्न करने के लिए काजल या भस्म का तिलक लगाना चाहिए। अगर यह तिलक अपनी तीनों उंगलियों से बाएं से दाहिने की तरफ लगाएंगे तो इससे शनि ग्रह शांत होगा।

कुंभ राशि: कुंभ राशि का स्वामी ग्रह शनि होता है इसलिए इन लोगों को काले रंग या भस्म का तिलक लगाना विशेष फलदायी रहेगा।

मीन राशि: इस राशि का स्वामी ग्रह गुरु होने के कारण इन लोगों अपनी तर्जनी उंगली से केसर या पीला चंदन का तिलक लगाना चाहिए।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

More on this story

Next Stories
1 जानिए Q से लेकर Z तक अक्षर से शुरु होने वाले नाम के व्यक्तियों का स्वभाव और उनसे जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें
2 वृश्चिक से धनु में जाता चंद्रमा इन 3 राशि वालों को नौकरी में दिला सकता है अपार सफलता
3 चंद्र का कन्या राशि से तुला राशि में परिवर्तन, इन राशि वालों की आर्थिक स्थिति में आ सकता है सुधार
ये पढ़ा क्या?
X