ताज़ा खबर
 

जानिए, हेयर स्‍टाइल से मिलने वाले ग्रह-नक्षत्रों के संकेत और इनकी बेहतरी के उपाय

जिन लोगों के बाल ज्यादा सख्त और उठे हुए होते हैं उनपर मंगल और राहु का प्रभाव होता है।

जिन लोगों के बाल सख्त और चिपके हुए होते हैं उनको अपनी वाणी पर कंट्रोल रखना चाहिए।

इंसान के बालों का कनेक्शन उसकी किस्मत से होता है। कहा जाता है बालों को देखकर उस व्यक्ति के नेचर के बारे में पता किया जा सकता है साथ ही वह व्यक्ति कौन से ग्रह से प्रभावित है यह भी पता लगाया जा सकता है। आइए जानते हैं बालों का किस्मत से क्या कनेक्शन हैं –

1. जिन लोगों के बाल ज्यादा सख्त और उठे हुए होते हैं उनपर मंगल और राहु का प्रभाव होता है। ऐसे लोग मंगल और राहु के बुरे प्रभाव से पीड़ित होते हैं। सख्त बाल और उठे हुए बाल वाले लोगों को सफलता पाने के लिए अधिक मेहनत करनी पड़ती है। ऐसे लोग शारीरिक मेहनत करने में सक्षम होते हैं। साथ ही भगवान की भक्ति करनी चाहिए। साथ ही मंगलवार को गरीबों को भोजन कराना चाहिए। ऐसा करने से मंगल और राहु की कृपा आप पर बनी रहेगी।

2. जिन लोगों के बाल सख्त और चिपके हुए होते हैं उनको अपनी वाणी पर कंट्रोल रखना चाहिए। ऐसे बाल वाले लोग अपनी भाषा के कारण लोकप्रिय नहीं हो पाते हैं। इन लोगों को अपनी वाणी पर कंट्रोल रखना चाहिए। ऐसे लोगों को बुधवार को 8 साल से छोटी बच्चियों को भोजन कराना चाहिए। इससे वाणी दोष में कमी आएगी। जिनके बाल चिपके होते हैं वे अपनी जिंदगी में बड़ा परिवर्तन करते हैं।

3. जिन लोगों के बाल भूरे होते हैं वो आसानी से प्रगति करते हैं। इन लोगों को अपने दोस्तों के कारण कष्ट उठाना पड़ता है। इन लोगों की किस्मत शादी के बाद रंग लाती है। जिनके बाल भूरे, हल्के और बिखरे होते हैं वो तेज दिमाग के होते हैं। ये लोग अपने मनचाहे प्रोफेशन में सफल नहीं होते हैं। वहीं जिनके बाल भूरे और कठोर होते हैं उनको सफलता आसानी से मिलती है। ये अपने प्रोफेशन में सफल होते हैं।

4. घुंघराले बाल दो तरह के होते हैं। एक तो हल्के घुंघराले बाल होते हैं जो अच्छी निशानी है। दूसरे घुंघराले बाल अधिक घने होते हैं। हल्के घुंघराले बाल वाले व्यक्ति को जीवन में सफलता समय पर मिलती है। अगर महिलाओं के सिर के आगे के बाल ज्यादा घुंघराले हैं तो बाहर के पुरुषों से सर्तक रहना चाहिए। वहीं जिनके घने घुंघराले बाल होते है ऐसे लोग के शरीर के कमजोरी और दिमाग के हाइपर होने का संकेत देते हैं। ऐसे लोगों का बुध अच्छा होता है लेकिन ये लोग टिक कर काम नहीं करते हैं। ये लोग निडर नहीं होते हैं। घने घुंघराले बाल वालों को मंगलवार को पके हुए भोजन का दान करना चाहिए।

5. जिन लोगों के बाल 23-27 साल की उम्र के बीच गिरने शुरू हुए हैं उनको सूर्य को जल देना चाहिए। जिनके बाल 28-36 साल की उम्र के बीच गिरने शुरू हुए हैं वो मंगलवार को बच्चों को बेसन की मिठाई दें। जिनके बाल 37-45 साल की उम्र के बीच गिरने शुरू हुए हैं वे शनिवार को ऊं रां राहवे नम: मंत्र का जाप करें।

ब्रेकिंग न्‍यूज, अपडेट, एनालिसिस, ब्‍लॉग के लिए फेसबुक पेज लाइक, ट्विटर हैंडल फॉलो करें और गूगल प्लस पर जुड़ें

First Published on January 10, 2018 2:45 pm

  1. No Comments.