ताज़ा खबर
 

जानिए हथेलियों पर बनने वाले अर्ध चन्द्र के क्या हैं फायदे और नुकसान

यदि हथेली पर अर्ध चन्द्र बनने वाले लोगों की लव लाइफ की बात करें तो इसमें इन्हें काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। ये लोग जिससे प्रेम करते हैं या जिसके प्रति आकर्षित होते हैं, वे उन्हें आसानी से हासिल नहीं होते।

हथेलियों पर बनने वाले अर्ध चंद्र से व्यक्ति की प्रोफेशनल लाइफ अच्छी रहती है।

हिंदू धर्म में आस्था रखने वाले लोगों के लिए हस्त रेखा विज्ञान का विशेष महत्व है। इसमें हाथ की रेखाओं के आधार पर व्यक्ति के वर्तमान और भविष्य के बारे में काफी कुछ बताया गया है। कहते हैं कि हाथ की रेखाएं ही काफी हद तक व्यक्ति के भविष्य को तय करती हैं। आमतौर पर लोगों की हाथ की रेखाओं में काफी भिन्नता पाई जाती है। लेकिन इसमें समानता भी ढूंढ़ी जा सकती है। आज हम ऐसे लोगों के बारे में बात करने जा रहे हैं, जिनकी हथेलियों पर अर्ध चन्द्र बना होता है। यह अर्ध चन्द्र हाथ की रेखाओं की मदद से ही बनता है। चलिए जानते हैं कि हस्त रेखा विज्ञान के अनुसार ऐसे लोगों के जीवन में किस तरह के फायदे और नुकसान होते हैं।

हस्त रेखा विज्ञान के मुताबिक, हथेलियों पर बनने वाले अर्ध चंद्र से व्यक्ति की प्रोफेशनल लाइफ अच्छी रहती है। ऐसे लोगों को अपने प्रोफेशन में काफी कामयाबी मिलती है। ये लोग अपने प्रोफेशनल करियर में जो भी लक्ष्य निर्धारित करते हैं, उन्हें बड़ी ही आसानी से हासिल कर लेते हैं। इसके अलावा ऐसे लोगों को व्यवसाय के क्षेत्र में भी काफी कामयाबी मिलती है। इन लोगों पर दूसरे लोग काफी आसानी से भरोसा कर लेते हैं।

यदि हथेली पर अर्ध चन्द्र बनने वाले लोगों की लव लाइफ की बात करें तो इसमें इन्हें काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। ये लोग जिससे प्रेम करते हैं या जिसके प्रति आकर्षित होते हैं, वे उन्हें आसानी से हासिल नहीं होते। इसके अलावा ऐसे लोग शर्मीले स्वभाव के होते हैं। ऐसे में इन्हें समय पर अपनी बात रखने में काफी दिक्कत आती है। इसका इन्हें काफी नकुसान उठाना पड़ता है। इन लोगों का स्वभाव बेचैन प्रवृत्ति का होता है। ये लोग काफी जल्दी से अपने पसंद की चीजें हासिल कर लेना चाहते हैं।

ब्रेकिंग न्‍यूज, अपडेट, एनालिसिस, ब्‍लॉग के लिए फेसबुक पेज लाइक, ट्विटर हैंडल फॉलो करें और गूगल प्लस पर जुड़ें

First Published on May 22, 2018 7:26 pm

More on this story