ताज़ा खबर
 

आपके हाथ की ये रेखा आपकी लव लाइफ और मैरिज के बारे में बताती है बहुत कुछ खास

अगर किसी व्यक्ति के हाथ में विवाह रेखा लंबी होने के साथ-साथ सूर्य पर्वत तक जा रही है तो ऐसे व्यक्ति को संपन्न और समृद्ध जीवन साथी मिलने की संभावना होती है।

marriage line, hand prediction, palmistry, know interesting things about marriage line, marriage line, marriage line prediction, विवाह रेखा, विवाह रेखा के बारे में, जानिए विवाह रेखा, हाथ की विवाह रेखा, शादी की लाइन, हथेली में विवाह रेखा, marriage age according handजानिए अपने हाथ की विवाह रेखा के बारे में।

हर व्यक्ति के हाथ में बहुत सी रेखाएं होती है जिनका हमारे जीवन से कुछ ना कुछ संबंध जरूर होता है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हाथ की इन रेखाओं से किसी भी व्यक्ति के भविष्य के बारे में बहुत कुछ जानकारी मिल सकती है। इनमें से एक रेखा है विवाह रेखा। हाथ की सबसे छोटी उंगली के नीचे और ह्रदय रेखा के ऊपर आने वाली रेखा विवाह रेखा होती है। छोटी उंगली के नीचे की तरफ का स्थान बुध पर्वत का होता है। विवाह की इस रेखा से किसी भी व्यक्ति के प्रेम प्रसंग और उसके विवाह से संबंधित बहुत सी जानकारी प्राप्त हो सकती है…

1. हाथ में दिल की रेखा और विवाह रेखा के बीच की दूरी बहुत कम हो तो ऐसे व्यक्ति बहुत जल्दी विवाह करते हैं। व्यक्ति किस उम्र में विवाह करेगा इसकी जानकारी इन दोनों रेखाओं के बीच की दूरी से ही पता चलता है।

2. अगर किसी व्यक्ति के हाथ में विवाह रेखा लंबी होने के साथ-साथ सूर्य पर्वत तक जा रही है तो ऐसे व्यक्ति को संपन्न और समृद्ध जीवन साथी मिलने की संभावना होती है।

3. यदि आपके हाथ में एक से ज्यादा विवाह रेखा हैं तो ये आपकी लव मैरिज की तरफ इशारा करती है।

4. अगर किसी व्यक्ति के दोनों हाथों में विवाह रेखा एक जैसी होती हैं तो ऐसे लोगों का दांपत्य जीवन काफी सुखी रहता है।

5. जब किसी व्यक्ति के हाथ की विवाह रेखा ऊपर री तरफ मुड़ कर सबसे छोटी उंगली तक पहुंच जाए तो ऐसे व्यक्ति को शादी के समय काफी परेशानियां झेलनी पड़ती हैं।

6. जब विवाह रेखा को कोई रेखा काट दें तो ऐसे व्यक्तियों का विवाह देरी से और कई बाधाओं को पार करने के बाद होता है।

7. किसी इंसान की शादी की रेखा के शुरु में तिल होना अशुभ माना जाता है। यह तिल जीवन साथी के खराब स्वास्थ्य की तरफ इशारा करता है।

8. अगर किसी पुरुष के बाएं दाथ में दो और दाएं हाथ में एक विवाह रेखा है तो ऐसे लोगों की पत्नी बहुत प्रेम करने वाली होती है।

9. जिन लोगों के हाथ में एक से अधिक शादी की रेखा हो तो वह आपके प्रेम संबंधों के बारे में बताती है और जो रेखा सबसे लंबी और देखने में साफ हो वो आपकी शादी के बारे में जानकारी देती है।

10. अगर विवाह रेखा शुरु में हल्की और आगे चलकर गहरी होने लगे तो ऐसे लोगों के प्रेम संबंध समय के साथ-साथ ओर मजबूत होते चले जाते हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

More on this story

Next Stories
1 राशि अनुसार इस तरीके से तिलक लगाना माना जाता है शुभ
2 जानिए Q से लेकर Z तक अक्षर से शुरु होने वाले नाम के व्यक्तियों का स्वभाव और उनसे जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें
3 वृश्चिक से धनु में जाता चंद्रमा इन 3 राशि वालों को नौकरी में दिला सकता है अपार सफलता
ये पढ़ा क्या?
X