ताज़ा खबर
 

B वाले होते हैं सेंसिटिव तो F वाले होते हैं रोमांटिक, जानिए A से H तक नाम से शुरु होने वाले लोगों का स्वभाव

बी अक्षर से शुरू होने वाले नाम के लोग सेंसिटिव और संकोची होते हैं। इन्हें रिश्ते बनाने में समय लगता है लेकिन एक बार अगर ये किसी के साथ दोस्ती कर लें तो पूरी ईमानदारी के साथ उसे निभाते हैं।

नाम के पहले अक्षर से जानिए व्यक्ति का स्वभाव

लोगों की जिंदगी में नाम के पहले अक्षर का खास महत्व माना जाता है। यहां तक की कई लोग अपने बच्चों का नाम ही जन्म कुंडली के हिसाब से रखते हैं क्योंकि वे ऐसा मानते है कि नाम के पहले अक्षर का उस व्यक्ति के जीवन में खास प्रभाव पड़ सकता है। वैसे तो किसी मनुष्य के स्वभाव का पता लगाने के लिए उस व्यक्ति से मिलना जरूरी होता है लेकिन ज्योतिष शास्त्र के अनुसार आप किसी भी व्यक्ति के नाम के पहले अक्षर से उसके स्वभाव और व्यक्तित्व के बारे में बहुत कुछ पता लगा सकते हैं। यहां जानिए नाम के पहले अक्षर से लोगों के बारे में कुछ दिलचस्प बातें…

A

इस अक्षर के लोग काफी किस्मत वाले होते हैं। अपनी मेहनत से किसी भी क्षेत्र में सफलता प्राप्त कर सकते हैं। लोगों के बीच में हमेशा आकर्षण का केंद्र बने रहते हैं लेकिन स्वभाव के गुस्सैल भी होते हैं।

B

बी अक्षर से शुरू होने वाले नाम के लोग सेंसिटिव और संकोची होते हैं। इन्हें रिश्ते बनाने में समय लगता है लेकिन एक बार अगर ये किसी के साथ दोस्ती कर लें तो पूरी ईमानदारी के साथ उसे निभाते हैं।

C

इनका चेहरा काफी आकर्षक होता है। ये लोग हर क्षेत्र में सफलता हासिल कर लेते हैं। सजने-सवरने में इन लोगों का मन ज्यादा लगता है। साथ ही स्वभाव से काफी भावुक होते हैं।

D

ये लोग अपनी जिंदगी में आपार सफलताएं हासिल करते हैं। अगर इन्होंने एक बार कुछ ठान लिया तो उसे पूरा करके ही दम लेते हैं। लोगों की सहायता करना इन्हें अच्छा लगता है। रिश्तों को पूरी ईमानदारी से निभाते हैं।

E

इस अक्षर वाले लोग अपने मनमुताबिक हर काम को करना चाहते हैं। ये काफी मुंहफट किस्म के होते हैं। प्रेम संबंधों के मामले में ये लोग थोड़ा लापरवाह देखे जाते हैं। ये सुव्यवस्थित ढंग से रहना पसंद करते हैं।

F

इस अक्षर वाले लोगों को अकेला रहना ज्यादा पसंद होता है। स्वभाव के रोमांटिक और प्यार की इनकी जिंदगी में काफी अहमियत होती है। ऐसे लोग बड़े ही जिम्मेदार और सोच समझकर धन खर्च करते हैं।

G

ये लोग दिल के साफ और हर काम को बड़े ही सावधानीपूर्वक करना पसंद करते हैं। प्यार को लेकर ईमानदार, समझदार और धैर्यवान होते हैं।

H

ये लोग स्वभाव के हंसमुख और अपने आस-पास का माहौल सकारात्मक रखते हैं। साथ ही ये लोग मददगार, मस्तमौला और रॉयल होते हैं। कोई भी जरूरी फैसला लेने में इन्हें समय नहीं लगता है।

M वाले होते हैं किस्मत के धनी तो P वाले होते हैं जिद्दी , जानिए I से लेकर P तक नाम से शुरु होने वाले लोगों का स्वभाव

जानिए Q से लेकर Z तक अक्षर से शुरु होने वाले नाम के व्यक्तियों का स्वभाव और उनसे जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें

ब्रेकिंग न्‍यूज, अपडेट, एनालिसिस, ब्‍लॉग के लिए फेसबुक पेज लाइक, ट्विटर हैंडल फॉलो करें और लिंक्ड इन पर जुड़ें

First Published on April 16, 2019 12:58 pm

More on this story

Next Stories
1 ज्योतिष अनुसार आपके हाथ की ये लकीरें करियर के लिए होती हैं शुभ
2 जानिए वास्तु के अनुसार मनी प्लांट लगाने की क्या है सही दिशा
3 वास्तु अनुसार घर में इन जगहों पर दर्पण लगाना हो सकता है हानिकारक