ताज़ा खबर
 

कन्या राशिफल 2016

साल भर परेशानी बनी रहेगी। जीवनसाथी के साथ संबंधों में मधुरता की कमी रह सकती है। परिजनों के साथ भी नोक-झोंक हो सकती है। सेहत भी प्रभावित हो सकती है। सेहत का खयाल रखें। माली नुकसान भी हो सकता है। बृहस्पति के बारहवें घर में मौजूद होने के कारण परेशानियां और भी बढ़ सकती हैं। […]

साल भर परेशानी बनी रहेगी। जीवनसाथी के साथ संबंधों में मधुरता की कमी रह सकती है। परिजनों के साथ भी नोक-झोंक हो सकती है। सेहत भी प्रभावित हो सकती है। सेहत का खयाल रखें। माली नुकसान भी हो सकता है। बृहस्पति के बारहवें घर में मौजूद होने के कारण परेशानियां और भी बढ़ सकती हैं। अगस्त तक अपनी महत्वाकांक्षाओं पर काबू रखें। इसके बाद समय आपके अनुकूल होगा। नौकरीपेशा लोगों को ज्‍यादा मुश्किल नहीं आएगी। प्रेम संबंधों के लिहाज से समय ठीक बीतेगा।

ग्रह दशा: 31 जनवरी तक शनि वृश्चिक और बृहस्पति सिंह के साथ हैं। 31 जनवरी के बाद राहु सिंह में और केतु कुम्भ में प्रवेश करेंगे।

परिवार: कुछ खास नहीं बीतेगा। विचारों के टकराव की वजह से जीवनसाथी के साथ अनबन हो सकती है। कुछ दिन दूर भी रहना पड़ सकता है। अलगाव लंबा भी हो सकता है। बाकी परिवारजनों से भी वैचारिक मतभेद रहेंगे। हालांकि, इनके साथ रिश्‍ते खराब नहीं होंगे। 11 अगस्‍त के बाद वक्‍त पलटेगा।

सेहत: 11 अगस्‍त तक सेहत को लेकर परेशानी भरा समय रह सकता है। मानसिक तनाव और शारीरिक परेशानी भी रह सकती है। चेहरा, पाचन-तंत्र, गला और आँत से संबंधित शिकायत हो सकती है। कोई पुरानी बीमारी फिर से आपको परेशान कर सकती है।

जेब: बृहस्पति के बारहवें भाव में बैठने के कारण कुछ लोगों को आर्थिक नुक़सान उठाना पड़ सकता है। कुछ लोग धोखा-धड़ी के शिकार भी हो सकते हैं। इसलिए ऐसे मामलों में ज़्यादा सतर्क रहें।

नौकरी: आपके दशम भाव पर किसी ग्रह की दृष्टि नहीं है। इसका फायदा मिलेगा। मीडिया से जुड़े लोगों को को अच्‍छा फायदा होगा। अगस्त के बाद आपका प्रदर्शन और बेहतर होगा। वरिष्ठ अधिकारियों की ओर से सहायता मिलेगी। प्रमोशन भी हो सकता है।

कारोबार: नौकरीपेशा लोगों को सफलता मिलेगी, लेकिन अगस्त के बाद। यदि गुरू और शनि का प्रभाव आपके ऊपर पड़ रहा है तो संयम से काम लें। निवेश से परहेज़ करें। पैस बनाने का प्रयास करते रहें, सफलता मिलेगी। व्‍यापार में साझेदारी के लिए अगस्त के बाद का वक्‍त ठीक है।

प्‍यार: इस मामले में साल शानदार बीतेगा। नया रिश्‍ता बनाने पर परिणाम सकारात्‍मक होगा। अगस्त तक इस बात का खास खयाल रखें कि रिश्तों में दूरी बनने का कोई कारण पैदा नहीं होने पाए।

शारीरिक सुख: इस मामले में इस साल कोई कमी नहीं होगी। कभी-कभी जननांगो में कुछ परेशानी हो सकती है और कमज़ोरी भी महसूस कर सकते हैं। लेकिन कुल मिला कर पूरे साल शारीरिक सुख मिलता रहेगा। नाजायज संबंध बनाने से बचें। अगस्त तक तो इससे दूर रहना एकदम जरूरी है।

उपाय: जो लोग सूर्य की महादशा या अंतरदशा से गुजर रहें हैं उन्हें आदित्य हृदय स्त्रोत का पाठ करना और नियमित रूप से सूर्य को अर्घ्य देना चाहिए। यदि शुक्र की महादशा चल रही हो तो कनकधारा स्त्रोत का पाठ करें। यदि गुरू की महादशा चल रही हो तो अपनी क्षमतानुसार दान करें। गुरूवार के दिन उपवास करने से भी लाभ होगा।

ब्रेकिंग न्‍यूज, अपडेट, एनालिसिस, ब्‍लॉग के लिए फेसबुक पेज लाइक, ट्विटर हैंडल फॉलो करें और गूगल प्लस पर जुड़ें

First Published on December 22, 2015 10:37 pm

More on this story