ताज़ा खबर
 

यूं ही खूबसूरत नहीं हैं इवांका, शुक्र ग्रह इस राश‍ि वाले लोगों को बनाता है खूबसूरत, जान‍िए ”इ” नाम वाले लोगों की खास‍ियतें

इस राशि की महिलाएं अपने जीवनसाथी में किसी भी तरह की कमी पसंद नहीं करती है।

इवांका ट्रंप की राशि ‘वृषभ’ है और इस राशि का स्वामी शुक्र ग्रह होता है।

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बेटी और सलाहकार इवांका ट्रंप ग्लोबल इंटरप्रिन्युरशिप समिट यानी वैश्विक उद्यमिता शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए मंगलवार को भारत पहुंच चुकी हैं। बता दें कि भारत पहली बार जीईएस दक्षिण एशिया में आयोजित होने वाले इस समिट की मेजबानी कर रहा है। तीन दिवसीय सम्मेलन 28 नवंबर से 30 नवंबर तक हैदराबाद इंटरनेशनल कन्वेंशन सेंटर और हैदराबाद अंतर्राष्ट्रीय ट्रेड फेयर में चलेगा। इवांका सहित इस सेशन में 100 मेहमान शामिल होंगे। इस समिट में इवांका ट्रंप अमेरिका के प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व करेंगी वहीं भारत का प्रतिनिधित्व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे।

GES 2017: पीएम नरेंद्र मोदी के कंधे पर इवांका ट्रंप का हाथ, वायरल हो रहीं ये तस्‍वीरें

राशि के मुताबिक जानते हैं इवांका का स्वभाव – इवांका ट्रंप की राशि ‘वृषभ’ है और इस राशि का स्वामी शुक्र ग्रह होता है। पृथ्वी तत्व प्रधान होने के कारण इस राशि के जातक अपने सौंदर्य प्रियता के लिए जाने जाते हैं। इस राशि की महिलाएं अपनी सुंदर आकर्षक आंखों और काले केश की वजह से अलग पहचानी जाती है। इस राशि की महिलाएं पति को अपने प्रेम में बांधना अच्छी तरह से जानती है। इनमें घर को सजाने की उत्सुकता होती है। इनकों पैसे कमाने का कोई लालच नहीं होता है। वृषभ राशि की महिलाएं उपहार लेन-देन का शौक रखती हैं। इन्हें खाने-पीने और मेहमानों का आदर करने का शौक होता है। इनमें खुद को नियंत्रित रखने की क्षमता होती है।

GES 2017: भारतीय डिजाइनर द्वारा बनाई गई ड्रेस पहनकर इवांका ट्रंप ने खींचा लोगों का ध्यान, देखिए PHOTOS

वृषभ राशि की महिलाएं अपने खूबसूरत चेहरे और मीठी वाणी से पुरूषों की तारीफें बटोरती हैं। इस राशि की महिलाएं अपने आगे दूसरों की प्रशंसा सुनना कतई पसंद नहीं करती हैं। धैर्य के मामले में इनका कोई जवाब नहीं होता है। खुद का सजना-संवरना भी इन्हें अच्‍छा लगता है। प्रकृति और सुंदर चीजों के प्रति ये ज्‍यादा आकर्षित होती हैं।

पत्‍नी के रूप में वृषभ राशि की महिलाएं- जिन लोगों को इस राशि की महिलाएं जीवनसाथी के रूप में मिलती है वे बहुत ही भाग्यशाली होते हैं। ये महिलाएं हमेशा पति के साथ हर परिस्थिति में खड़ी नजर आती हैं। इस राशि की महिलाएं अपने जीवनसाथी में किसी भी तरह की कमी पसंद नहीं करती है।

ब्रेकिंग न्‍यूज, अपडेट, एनालिसिस, ब्‍लॉग के लिए फेसबुक पेज लाइक, ट्विटर हैंडल फॉलो करें और गूगल प्लस पर जुड़ें

First Published on November 29, 2017 12:29 pm