ताज़ा खबर
 

ज्योतिष शास्त्र: इन राशि के लोगों के लिए हीरा पहनना है लाभकारी, ये मिलते हैं लाभ

वृश्चिक लग्न: इस लग्न के लोगों को हीरा पहनना बहुत अच्छा नहीं होता है। वृश्चिक लग्न के जातकों को हीरा पहनने से वैवाहिक जीवन कष्टमय होता है। साथ ही वृश्चिक लग्न में हीरा पहनने से बेवजह के लांछन लगते हैं।

astrology, diamond, horoscope, zodiac, benefits of diamond, diamond benefits astrology, benefits of diamond for wearer, benefits of diamond stone, diamond stone benefits, diamond stone benefits astrology, religion news, lagn ke anusar hira, लग्न के अनुसार हीरा पहनने के लाभसांकेतिक तस्वीर।

हीरा, रत्नों में सबसे कीमती और खूबसूरत होता है। यह मन को मोहित और आकर्षित है। आमतौर पर लोग हीरा पहनकर खुश भी होते हैं और दिखवा भी करते हैं। परंतु ज्योतिष के जानकार मानते हैं कि हीरा हर व्यक्ति के लिए लाभकारी नहीं होता है। ज्योतिष के अनुसार हीरा जहां किसी को जबरदस्त लाभ पहुंचाता है वहीं यह किसी के लिए भयंकर नुकसान का कारण भी बन जाता है। ऐसे में हीरा किसके लिए फायदेमंद होता है और किस राशि के जातकों के यह हानि पहुंचाता है, आगे इसे ज्योतिष के अनुसार जानते हैं।

हीरा सभी नौ रत्नों में सबसे ज्यादा मूल्यवान और कठोर होता है। आम आदमी इसे सौंदर्य और दिखावे के लिए पहनते हैं। ज्योतिष में हीरे को शुक्र का रत्न माना गया है। इसे धारण करने से सुख, समृद्धि और संपन्नता की प्राप्ति होती है। यह व्यक्ति के जीवन में वैवाहिक जीवन और ब्लड सर्कुलेशन को प्रभावित करता है। शुक्र ग्रह को मजबूत बनाने के और जीवन में ग्लैमर बढ़ाने के लिए हीरा पहनना बहुत लाभकारी होता है। परंतु ऐसा नहीं है कि इसे कोई भी पहन सकता है। बिना जानकारी या सही सलाह के हीरा धारण करने से जीवन कष्टमय हो सकता है। क्योंकि ज्योतिष के जानकार बताते हैं कि अगर ये नुकसान करे तो यह मानसिक रूप से इतना अधिक परेशान करता है कि व्यक्ति पागल भी हो सकता है। अगल-अलग लग्न में हीरा पहनने का प्रभाव भी अलग-अलग होता है।

मेष लग्न: इस लग्न के जातकों को हीरा पहनना अशुभ होता है। साथ ही इस लग्न के जातकों को हीरा धारण करने से वैवाहिक जीवन खराब हो सकता है। इसके अलावा आँखों की समस्या भी हो सकती है। इसलिए मेष लग्न के लोगों को ये सलाह दी जाती है कि वे इसे धारण करने से बचें।

वृषभ लग्न: वृष लग्न का मालिक शुक्र है और ये शुक्र का रत्न है। ऐसे में इस लग्न के साथ हीरे का तालमेल बहुत अच्छा होता है। अगर वृष लग्न का जातक हीरा पहनता है तो उसका स्वास्थ्य अच्छा बना रहेगा। वृष लग्न में हीरा फायदा पहुंचाता है। साथ ही इसे धारण करने से नौकरी की समस्या दूर होती है।

मिथुन लग्न: इस लग्न के जातक हीरा पहन सकते हैं। मिथुन लग्न के जातकों को हीरा पहनने से धन-वैभव प्राप्त होता है। साथ ही साथ संतान की समस्या भी दूर होती है। इसके अलावा बुद्धि के मामले में भी सफलता मिलती है।

कर्क लग्न: इस लग्न के जातकों के लिए हीरा पहनना अशुभ होता है। इन्हें हीरा धारण करना आर्थिक स्थिति को प्रभावित करता है। यह आर्थिक स्थिति को यह तो बहुत अच्छा कर देगा या फिर बहुत बुरा। साथ ही संपत्ति के मामले में कभी-कभी हीरा पहनने से बहुत अधिक लाभ होता है। इसके लिए किसी ज्योतिषी के सलाह लेनी चाहिए।

सिंह लग्न: सिंह लग्न के जातकों के लिए हीरा धारण करना लाभकारी बताया गया है। यह जातक के मान-सम्मान और पद-प्रतिष्ठा के मामले में लाभ दिलाता है। परंतु सिंह लग्न के जातक भी हीरा ऐसे नहीं पहन सकते हैं। इस लग्न के जातकों को हीरा पहनने के लिए किसी अच्छे ज्योतिषी से सलाह कुंडली दिखाकर या सलाह लेकर धारण करना चाहिए।

कन्या लग्न: कन्या लग्न में हीरा पहना जा सकता है। यदि किसी जातक की कुंडली कन्या लग्न की है और वे हीरा पहनते हैं तो इससे उनका पारिवारिक जीवन बेहतर होता है। साथ ही साथ जातक का भाग्य बहुत अच्छा हो जाता है।

तुला लग्न: इस लग्न के जातक भी हीरा पहन सकते हैं। हीरा पहनने से इस लग्न के जातकों का स्वास्थ्य अच्छा रहता है। साथ ही साथ आयु की रक्षा होती है और आकर्षण बढ़ता है। व्यक्तित्व को बहुत अच्छा बनाने के लिए भी हीरा धारण करना इस लग्न के जातकों के लिए शुभ है।

वृश्चिक लग्न: इस लग्न के लोगों को हीरा पहनना बहुत अच्छा नहीं होता है। वृश्चिक लग्न के जातकों को हीरा पहनने से वैवाहिक जीवन कष्टमय होता है। साथ ही वृश्चिक लग्न में हीरा पहनने से बेवजह के लांछन लगते हैं।

धनु लग्न: धनु लग्न में भी हीरा नहीं पहनने की सलाह दी जाती है। अगर धनु लग्न का जातक हीरा धारण करता है तो उसके कर्जे बढ़ते हैं। साथ ही बीमारी भी बढ़ेगी। इसके अलावा इस लग्न के जातकों को हीरा पहनने से धन का नुकसान होता है।

मकर लग्न: मकर लग्न में हीरा पहना जा सकता है। इस लग्न के जातकों को हीरा पहनने से करियर, पद और प्रतिष्ठा से लाभ हो सकता है। इसलिए मकर लग्न में भी हीरा पहनना शुभ होता है। साथ ही संतान और बुद्धि के मामले बेहतर हो सकते हैं।

कुंभ लग्न: कुंभ लग्न के जातकों को भी हीरा पहनना लाभकारी होता है। इस लग्न के जातकों को हीरा पहनने से जीवन में स्थिरता आती है। इसके अलावा भाग्य का मजबूत सहारा मिलता है। अगर किसी कुंभ लग्न के जातकों का भाग्य साथ नहीं दे रहा है तो ऐसे में हीरा धारण करना लाभकारी साबित हो सकता है।

मीन लग्न: मीन लग्न में हीरा नहीं पहन सकते है हैं। यदि कोई मीन लग्न का जातक हीरा पहनता है तो उसके स्वास्थ्य में दिक्कतें आ सकती हैं। साथ ही बेवजह से परेशानी या अपयश मिलता है। इसके अलावा बिना कारण दुर्घटना भी हो सकती है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

More on this story

Next Stories
1 Finance Horoscope Today, 19 June 2019: कन्या राशि वाले बदल सकते हैं नौकरी, जानिए अपना वित्त राशिफल
2 मेष राशि वालों को लगाना चाहिए लाल चंदन का पेड़, जानें अन्य राशियों के लिए कौन सा पौधा लगाना है शुभ
3 ज्योतिष शास्त्र: क्या मांगलिक होना है कोई दोष? और मंगली का मांगलिक से ही क्यों होता है विवाह
ये पढ़ा क्या...
X