ताज़ा खबर
 

घर में किस दिशा में लगानी चाहिए घड़ी, कैसा हो आकार, जानिए इससे जुड़ी रोचक जानकारियां

घर में हरे और ऑरेज रंग की घड़ी नहीं लगानी चाहिए।

घर में खिड़की के पास घड़ी नहीं लगानी चाहिए।

घर में वास्तु के हिसाब से घड़ी लगाना शुभ माना जाता है। कहा जाता है कि मंहगी घड़ी खरीदने से समय नहीं बदल सकता लेकिन घड़ी को वास्तु के अनुसार लगाने से अच्छा वक्त जरूर आ सकता है। इसलिए वास्तु के अनुसार घर में घड़ी लगाना जरूरी होता है। आज हम बताएंगे घर में किस तरह लगानी चाहिए घड़ी –

1. वास्तु के मुताबिक घर में घड़ी उत्तर पूर्व दिशा में लगानी चाहिए। यह दिशा वृद्धि कारक होती है।  दक्षिण दिशा में घड़ी लगाना अशुभ माना जाता है। इससे घर में रहने वाले लोगों की उन्नति में बाधा आती है और घर के मुखिया का स्वास्थ्य ठीक नहीं रहता है।

2. घर में पेंडुलम वाली घड़ी लगाने से बुरा समय जल्दी बीत जाता है और उन्नति के नए अवसर मिलते हैं। घर में घड़ी बंद नहीं रखनी चाहिए। ऐसा करने से घर में नकारात्मक ऊर्जा बढ़ती है और घर में व्यक्ति की प्रगति में रूकावट आती है। घड़ी पर धूल भी नही जमने देना चाहिए।

3. घर में खिड़की के पास घड़ी नहीं लगानी चाहिए। इससे परिजनों की सेहत संबंधी समस्या हो सकती है। ऐसा करने से घर का माहौल अच्छा नहीं रहता है। वास्तु के मुताबिक घर में घड़ी का शीशा टूटा नहीं होना चाहिए और साथ ही घर की कोई भी घड़ी समय से पीछे न चले।

4. कभी भी तकिए के नीचे घड़ी नहीं रखनी चाहिए। इससे नकारात्मक प्रभाव पड़ता है। नए अवसर पाने के लिए घड़ी को पश्चिम दिशा में लगाएं। घर के हॉल में चौकोर और बेडरूम में गोल घड़ी लगानी चाहिए। इससे घर में शांति बनी रहती है।

5. घर में सकारात्मक उर्जा का संचार बना रहे इसके ल‌िए मधुर संगीत वाली घड़ी को दीवार पर लगाना चाह‌िए। घर में हरे और ऑरेज रंग की घड़ी नहीं लगानी चाहिए।

ब्रेकिंग न्‍यूज, अपडेट, एनालिसिस, ब्‍लॉग के लिए फेसबुक पेज लाइक, ट्विटर हैंडल फॉलो करें और गूगल प्लस पर जुड़ें

First Published on November 13, 2017 4:47 pm