ताज़ा खबर
 

शरीर की इन जगहों पर तिल होना किस्मत वाले लोगों की होती है निशानी

अगर चंद्र पर्वत पर तिल होता है तो ऐसे लोग काफी भावुक होते हैं। इस कारण इन्हें काफी बार नुकसान भी झेलने को मिल सकता है। और अगर यही तिल शुक्र पर्वत पर स्थित हो तो ऐसे लोगों के पास पैसा आता तो खूब है लेकिन इनके खर्चे काफी होते हैं।

ऐसे लोग होते हैं किस्मत वाले जिनकी हथेली पर यहां होता है तिल।

तिलों का मनुष्य के जीवन में काफी महत्व माना जाता है। ज्योतिष शास्त्र अनुसार किसी भी व्यक्ति के शरीर पर मौजूद तिल उसके बारे में कुछ न कुछ बताता है। शरीर पर मौजूद तिल शुभ है या अशुभ इस बात का अंदाजा इस बात से लगाया जाता है कि वह तिल किस स्थान पर स्थित है। जैसे हथेली के बीचों-बीच मौजूद तिल काफी शुभ माना जाता है। अगर वह तिल आपकी हथेली के बीच में बंद हो जाए तो इससे जीवन भर धन की कमी नहीं होती है। ऐसे लोग अकसर धनवान होते हैं। इसी तरह अगर हाथ में तिल गुरु पर्वत पर मौजूद हो और हल्के रंग का हो तो ऐसे लोगों को जीवन में यश, मान और सम्मान की प्राप्ति होती है। लेकिन अगर इसी जगह पर मौजूद तिल गहरे रंग का हो और बचपन से आपके हाथों में मौजूद हो तो ऐसे लोग मुकदमों की वजह से काफी परेशान रहते हैं। साथ ही इन व्यक्तियों के सरकारी काम में काफी रूकावटें आती हैं।

अगर हथली की तर्जनी उंगली यानी अगूंठे के बराबर वाली उंगली के ऊपर यह तिल होता है तो ऐसे लोगों के हाथों में यश बहुत होता है। ऐसे लोगों को सभी से काफी तारीफ मिलती है अथवा करियर में भी बहुत उन्नति करते हैं। अगर सूर्य पर्वत पर हल्के रंग का तिल होता है तो ऐसे लोग राजकीय कार्य करते हैं। और अगर यह तिल मध्यमा उंगली के ऊपर है तो आप सरकारी नौकरी करेंगे। साथ ही ऐसे लोगों को सरकार से धन प्राप्त होने की भी संभावना होती है। अगर तिल रिंग फिंगर के ठीक नीचे मौजूद होता है तो ऐसे लोगों के कार्यों में काफी बाधाएं उत्पन्न होती है। साथ ही इनका भाग्य कम साथ देता है। इन्हें अपने जीवन में किसी भी कार्य को पूरा करने में में दूसरों की आवश्यक्ता पड़ती है। लेकिन अगर यह तिल उंगली के ऊपर मौजूद हो तो ऐसे लोगों को थोड़ी सी मेहनत में ही धन की प्राप्ति हो जाती है।

अगर चंद्र पर्वत पर तिल होता है तो ऐसे लोग काफी भावुक होते हैं। इस कारण इन्हें काफी बार नुकसान भी झेलने को मिल सकता है। और अगर यही तिल शुक्र पर्वत पर स्थित हो तो ऐसे लोगों के पास पैसा आता तो खूब है लेकिन इनके खर्चे काफी होते हैं। यानी पैसा ऐसे लोगों के पास रुकता नहीं है।

ब्रेकिंग न्‍यूज, अपडेट, एनालिसिस, ब्‍लॉग के लिए फेसबुक पेज लाइक, ट्विटर हैंडल फॉलो करें और लिंक्ड इन पर जुड़ें

First Published on June 7, 2019 2:58 pm

More on this story

X