ताज़ा खबर
 

विदेश यात्रा में आ रही है बाधा तो आजमाएं ये सरल उपाय, दूर होगी समस्या

विदेश यात्रा को बृहस्पति गृह प्रभावित करता है। इसकी दशा ठीक ना होने पर विदेश यात्रा में परेशानी होती है।

पाप ग्रहों की विदेश यात्रा में महत्वपूर्ण भूमिका होती है।

कुछ लोग विदेश जाना चाहते हैं लेकिन उनकी इस यात्रा में कोई ना कोई परेशानी आ जाती है, जिससे उनकी विदेश यात्रा सफल नहीं हो पाती है। विदेश यात्रा का सफल बनाने के लिए ज्योतिष शास्त्र में कुछ उपाय दिए गए हैं। आइए जानते हैं –

लकड़ी की एक चौकी पर लाल या सफेद कपड़ा बिछाकर मां लक्ष्मी की प्रतिमा की स्थापना करें और देशी घी का दीपक जलाएं। ध्यान रहें प्रतिमा का मुख पश्चिम दिशा में हो। एक शंख पर केसर का स्वस्तिक बनाएं और मां लक्ष्मी के पास रखें। इनका पूजन कर भोग लगाएं। इसके बाद स्पटिक की माला से ‘ऊं अनंग वल्लाभायके विदेश गमनार्थ कार्य सिध्यर्थे नम:’ मंत्र का जाप करें। इस मंत्र का जाप करीब 11 हजार बार करें। पूजा पूरी होने के बाद माता लक्ष्मी की प्रतिमा का मंदिर में रखें और शंख को कपड़े में लपेटकर सुरक्षित स्थान पर रखें, जहां उसे कोई छुए ना। ऐसा करने से आपकी विदेश यात्रा में आ रही अड़चने दूर होगी।

रोजाना हनुमानजी के मंदिर में जाकर हनुमान चालीसा का पाठ करें और विदेश यात्रा सफल करने की प्रार्थन करें। इसके बाद हनुमान प्रतिमा की उलटी( एंटी क्लॉक वाइज) परिक्रमा लगाएं।  3 बार परिक्रमा ऐसे करें कि बजरंग बली की मूर्ति आपके बाएं की हाथ की ओर रहे। विदेश यात्रा में बाधा को दूर करने के लिए एक नींबू लें और उसमें 7 लौंग लगा दें। इसके बाद 1 माला ‘ऊं के केतवे नम:’ मंत्र का जाप करें। मंत्र जाप करने के बाद माला को पानी में बहा दें। ऐसा 7 सोमवार करें।

किसी संक्रांति पर सफेद तिल और गुड़ लेकर शाम को कुल्हड़ में डालें और उसे पीपल के पत्तों से ढकें। इसके बाद उसे आक के पौधे के नीचे रखें आएं। ऐसा करने से गुरु दोष जल्दी खत्म हो सकते हैं और आपकी विदेश यात्रा में आ रही बाधा दूर हो सकती है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 ग्रह दोष दूर करने के ल‍िए रत्‍न नहीं खरीद सकते तो धारण करें ये वनस्‍पत‍ि, है बराबर फल
2 अगर किन्नर को दान कर दीं ये चीजें तो बर्बाद हो सकते हैं आप
3 सोने के तरीके से खुल सकते हैं पर्सनैलिटी के कई राज, ऐसे लगाएं पता
ये पढ़ा क्या...
X