ताज़ा खबर
 

हथेली-तलवों में पसीना ज्‍यादा आता है तो शुक्र और मंगल ग्रह खराब होने के हैं संकेत, जानिए उपाय

ऐसे रोगी को चिंता नहीं करनी चाहिए। चिंता अधिक रहने से विचारों में नकारात्मकता आती है।

जिन लोगों की कुंडली में शुक्र खराब होता है उनको गाय को रोटी खिलानी चाहिए।

हाथों और पांव में अधिक पसीना आना अच्छा नहीं माना जाता है। ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक हाथों और पांव में अधिक पसीना आना आपकी कुंडली में शुक्र, मंगल के कमजोर होने की निशानी होती है। कई बार यह हॉर्मोन चेंज होने के कारण भी होता है। इस परेशानी से पेट का खराब होना, खून का गाढ़ा होना हो सकता है। जिन लोगों को अधिक पसीना आता है उनको कुछ बातों का ध्यान रखना चाहिए –

1. मूड स्विंग्स का ख्याल रखना चाहिए।
2. बच्चों के दुख, तनाव और परेशानी का ख्याल रखना चाहिए।
3. कभी किसी को पहले बहुत प्रेम करना और बाद में उसी से अधिक नफरत करना ठीक नहीं होता है।

उपाय – ऐसे रोगी को चिंता नहीं करनी चाहिए। चिंता अधिक रहने से विचारों में नकारात्मकता आती है। चिंता से बचने के लिए स्फस्टिक की माला पहनें। इन लोगों को ऐसा भोजन करना चाहिए जिसमें पानी की मात्रा ज्यादा हो, अन्न का प्रयोग कम करना चाहिए। प्याज, लहसुन से परहेज करना लाभकारी होगा। साथ ही रिश्तों में उलझने से बचें। शुक्र और मंगल के प्रभाव के कारण रिश्तों में फैसले लेना मुश्किल होता है। ऐसी चीजें खाने से बचे जिसमें प्रोटीन की मात्रा अधिक हो। ऐसे लोगों को दूध से बनी चीजों का इस्तेमाल भी कम करना चाहिए।

मंगल के उपाय – जिन लोगों की कुंडली में मंगल दोष होता है उनको अपने से बड़े का सम्मान करना चाहिए। इसके अलावा अपने साथ हमेशा लाल रंग का रूमाल रखना चाहिए। इससे मंगल का खराब प्रभाव खत्म होता है।

शुक्र के उपाय – जिन लोगों की कुंडली में शुक्र खराब होता है उनको गाय को रोटी खिलानी चाहिए। शुक्र का खराब प्रभाव हो तो रात में बैठी गाय को गुड़ खिलाना अच्छा होता है।

ब्रेकिंग न्‍यूज, अपडेट, एनालिसिस, ब्‍लॉग के लिए फेसबुक पेज लाइक, ट्विटर हैंडल फॉलो करें और गूगल प्लस पर जुड़ें

First Published on January 10, 2018 3:32 pm