ताज़ा खबर
 

सपने में रंग-बिरंगे सांप दिखें तो होता है धन लाभ, जानिए किस सपने का क्‍या है मतलब

यदि सपने में बड़ा सांप दिखाई देता है तो इसका मतलब आपको आर्थिक लाभ होने वाला है।

यदि सपने में कोई खुद को अपमानित होता हुए देखे तो उसे मान-सम्मान मिलता है।

हर इंसान सपने देखता है। कई बार यह सपने शुभ और अशुभ होते हैं। कई बार इंसान सपने देखकर डर जाता है और वह अचानक उठ जाता है। यह इंसान के साथ कुछ बुरा होने की आहट होती है। इंसान को यदि सपने में सांप दिखाई देते हैं तो इसके कई मायने हैं। सपने में यदि कोई अपनी योजनाएं विफल होती देखे तो विपरीत फल प्राप्त होता है। इसी प्रकार यदि सपने में कोई खुद को अपमानित होता हुए देखे तो उसे मान-सम्मान मिलता है। जानते है सपने में सांप दिखाई दे तो क्या होता है।

1. यदि आपको सपने में सांप डस ले तो यह काफी अशुभ माना जाता है। इसका मतलब होता है कि आप जल्द ही किसी बड़ी बीमारी की चपेट में आने वाले हैं या आपकी कुंडली में पितृदोष है। कुंडली में पितृदोष को शांत करना बहुत जरूरी होता है।

2. यदि आपको सपने में सांप के डसने के बाद खुद का इलाज होते ही दिखाई दे तो इसका मतलब आपकी आने वाली परेशानी टल गई है।

3. यदि सपने में बड़ा सांप दिखाई देता है तो इसका मतलब आपको आर्थिक लाभ होने वाला है। ऐसा धन प्राप्ति का संकेत माना जाता है।

4. सपने में सांप के अलग-अलग रंग दिखाई तो इसका अर्थ है आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत हो सकती है। वहीं तांबे के रंग जैसा सांप दिखाई दे तो समझे आपको दुश्मनों से सचेत रहने की जरुरत है।

5. यदि किसी को सपने में सांप के दांत दिखाई दें तो इसका मतलब अपना नजदीकी रिश्तेदार या मित्र हानि पहुंचा सकता है। ऐसा सपना आने के कुछ दिन तक मित्रों से सावधान रहना चाहिए

6. यदि किसी इंसान को सपने में सांप और नेवले की लड़ाई दिखाई दें तो समझे कि किसी कारणवश आपको कोर्ट-कचहरी के चक्कर लगाने पड़ सकते है।

ब्रेकिंग न्‍यूज, अपडेट, एनालिसिस, ब्‍लॉग के लिए फेसबुक पेज लाइक, ट्विटर हैंडल फॉलो करें और गूगल प्लस पर जुड़ें

First Published on December 6, 2017 2:43 pm

  1. No Comments.