If you are not getting married then you can try this right-शादी नहीं हो रही तो आजमा सकते हैं ये अचूक उपाय - Jansatta
ताज़ा खबर
 

शादी नहीं हो रही तो आजमा सकते हैं ये अचूक उपाय

ज्योतिषों के मुताबिक कुंडली में बदलती ग्रहों की चाल से विवाह में रुकावट आती है।

ग्रहों की चाल से विवाह में होती है रुकावट (Photo Source: dreamstime)

हर काम को करने का एक उत्तम समय होता है और उस काम को उत्तम समय में करने से वह काम भी सफल हो जाता है। कुछ लोगों का हर कोशिशों के बाद भी विवाह नहीं होता है। ज्योतिषों के मुताबिक कुंडली में बदलती ग्रहों की चाल से विवाह में रुकावट आती है। आइए जानते इस समस्या का समाधान-

कब आती है मुश्किलें- चन्द्रमा, शुक्र या बृहस्पति की स्थिति कमजोर होने पर। ग्रहण या मंगल दोष का योग होने पर। कुंडली के पांच तत्वों में अग्नि या वायु तत्व की मात्रा ज्यादा होने पर। कुंडली के अष्टम या द्वितीय भाव में पाप ग्रह होने पर। कुंडली के सप्तम भाव या सप्तमेश की स्थिति पापक्रांत होने पर।

अगर उम्र 18 से 24 साल तक हो तो करें ये उपाय- बृहस्पतिवार की शाम को पीले कपड़े पहनें। शिव-पार्वती को एक ही माला अर्पित करें। इसके बाद शिव-पार्वती की पूजा करें। और ऊं गौरीशंकराय नम: का जप करें। ये उपाय तीन महीने तक करें।

25 से 30 की उम्र वाले करें ये उपाय- बृहस्पतिवार को पीले रंग के कपड़े पहनकर पूजा करें। शिवलिंग पर सुंगध अर्पित करें, फिर जल की धारा अर्पित करें। इसके बाद ऊं पार्वतीपतये नम: का 108 बार जाप करें। ये उपाय 9 बृहस्पतिवार तक करें।

अगर उम्र 31 के पार हो तो करें ये उपाय – घर के पिछले हिस्से में केले का पौधा लगाएं। बृहस्पतिवार को केले के पत्ते पर बैठें। इसके बाद ऊं बृं बृहस्पतये नम: का 3 बार माला जाप करें। बृहस्पतिवार को नमक ना खाएं। ये उपाय 11 बृहस्पतिवार तक करें।

ब्रेकिंग न्‍यूज, अपडेट, एनालिसिस, ब्‍लॉग के लिए फेसबुक पेज लाइक, ट्विटर हैंडल फॉलो करें और गूगल प्लस पर जुड़ें

First Published on October 13, 2017 6:25 pm