ताज़ा खबर
 

मेष, सिंह और… इन राशि वालों को मिलती है कामकाजी पत्नी, जानें आपकी कुंडली का पार्टनर से कनेक्शन

Astrology, know wife nature: जिन पुरुषों की कुंडली में बृहस्पति, बुध और मंगल प्रधान हों उन्हें कामकाजी पत्नी मिलती है। राशि अनुसार बात करें तो मेष, सिंह, धनु, वृषभ, कन्या और मकर राशि वालों को पत्नियां कामकाजी मिलती हैं।

ऐसे जानें अपनी पत्नी का स्वभाव।

शादीशुदा जीवन को खूबसूरत बनाने की हर कोई कोशिश करता है। लेकिन कई बार आपसी तालमेल सही न बैठ पाने के कारण पति-पत्नी के बीच झगड़े होने लगते हैं जिस वजह से कई बार रिश्ते टूटने की भी नौबत आ जाती है। ज्योतिष अनुसार कुछ ग्रह होते हैं जो मनुष्य की जिंदगी में ऐसी स्थिति उत्पन्न करते हैं। हर किसी को अपने लव पार्टनर को जानने की इच्छा होती है। यहां आप जानेंगे कि पुरुषों की कुंडली और राशि को देखकर कैसे उनकी पत्नी के स्वभाव का पता लगाया जा सकता है…

बुध की उलटी चाल: इन राशि वालों को मिलेगा विशेष लाभ तो इन्हें रहना होगा सावधान

जानें किस स्वभाव की होगी आपकी पत्नी: अगर पुरुष की कुंडली में मंगल या सूर्य की प्रधानता हो तो उसकी पत्नी साधारण स्वभाव की होगी। इसी के साथ अगर पुरुष की राशि वृषभ, कन्या, मकर, मिथुन, तुला और कुंभ हो तो भी पत्नी साधारण स्वभाव की मिलती है। पुरुष के हाथों में चंद्र पर्वत के कमजोर होने से भी तो पत्नी साधारण स्वभाव की मिलती है। जिन पुरुषों की कुंडली में शनि या चंद्रमा प्रधान ग्रह हो उन्हें पत्नियां आम तौर पर गृहस्थ मिलती हैं। इसी के साथ कर्क, वृश्चिक, मीन, मिथुन, तुला और कुंभ राशि वालों की पत्नियां भी गृहस्थ होती हैं। समुद्र शास्त्र अनुसार जिन पुरुषों के हाथों की अंगुलियां लंबी और पतली हों उन्हें घर गृहस्थी संभालने वाली स्त्री मिलती है।

कामकाजी पत्नी: जिन पुरुषों की कुंडली में बृहस्पति, बुध और मंगल प्रधान हों उन्हें कामकाजी पत्नी मिलती है। राशि अनुसार बात करें तो मेष, सिंह, धनु, वृषभ, कन्या और मकर राशि वालों को पत्नियां कामकाजी मिलती हैं। हस्तरेखा शास्त्र अनुसार जिन पुरुषों के हाथों में रेखाओं का जाल बना हो या बृहस्पति पर्वत पर लकीर हो ऐसे लोगों की पत्नियां भी कामकाजी होती हैं।

इन्हें मिलती हैं शांत स्वभाव की पत्नी: पुरुष की कुंडली में शुक्र और चंद्रमा के मजबूत होने से शांत स्वभाव की पत्नी मिलती है। और राशि अनुसार देखा जाये तो वृषभ, कन्या, मकर राशि वालों की पत्नियां शांत होती हैं। हस्तरेखा विज्ञान अनुसार जिन पुरुषों की हथेली साफ रंग की और उनमें रेखाओं का जाल नहीं बना हो तो ऐसे लोगों की पत्नियां भी शांत स्वभाव की होती हैं।

चाणक्य नीति: अगर आपके मां-बाप, स्त्री और संताने ऐसी हो जाएं तो उनसे बड़ा दुश्मन कोई नहीं

ब्रेकिंग न्‍यूज, अपडेट, एनालिसिस, ब्‍लॉग के लिए फेसबुक पेज लाइक, ट्विटर हैंडल फॉलो करें और लिंक्ड इन पर जुड़ें

First Published on July 8, 2019 12:26 pm