ताज़ा खबर
 

इस साल है कपि‍ल शर्मा की शादी का योग, अभी जीवन में क्‍यों है परेशानी, जान‍िए

कॉमेडियन कपिल शर्मा पिछले कई दिनों से विवादों में हैं।

कॉमेडियन कपिल शर्मा। (File Photo)

कॉमेडियन कपिल शर्मा का दिक्कतों से जल्दी पीछा छूटता नजर नहीं आ रहा है। कपिल शर्मा का पहले अपने ही साथी कलाकारों से झगड़ा हो गया, उसके बाद एक-एक करके उनके कई साथी कलाकार उनका साथ छोड़कर चले गए। अब बताया जा रहा है कि उनके शो की टीआरपी लगातार गिरती जा रही है, जिसकी वजह से वे काफी परेशान नजर आ रहे हैं। इसके साथ ही उनकी तबियत भी कुछ सही नहीं लग रही है। जिस चैनल पर उनका शो आता है, उसी चैनल पर एक नया कॉमेडी शो भी शुरू कर दिया गया है। ऐसे में हम आपको बताने जा रहे हैं कि कपिल शर्मा की कुंडली क्या बयां कर रही है।

कपिल शर्मा की कुंडली में लगन और राशि दोनों कुंभ हैं। यह एक ऐसी राशि है, जो अपने अंदर तमाम रहस्यों को समेटे हुए हैं। कुंभ राशि जब डोमिनेट कर जाती है और लगन में आ जाती है या किसी की राशि कुंभ हो जाती है तो व्यक्ति को कला और रचनात्मकता आसानी से मिल जाती है। इनकी कुंडली के दूसरे भाव में, जिसे वाणी का भाव कहते हैं मंगल, सूर्य और शुक्र विराजमान हैं। शुक्र वहां उच्च का और सूर्य उच्चाभिलाषी है। दूसरे भाव में शुक्र पाया जाना आनंद से संबंधित क्षेत्रों में ले जाने की कोशिश करता है। कुंडली के छठे भाव में राहू और 12वें भाव में केतू है। छठे भाव में राहू का पाया जाना बताता है कि जीवन में आपको संघर्ष बहुत करना होगा। लेकिन दूसरी बात यह भी है कि आप संघर्षों से निकलकर निखरेंगे और पहले से ज्यादा अच्छे तरीके से प्रदर्शन करेंगे। कुंडली के अष्टम भाव में शनि और बृहस्पति हैं। कपिल शर्मा के लगन में भी बुध बैठा है और अष्टम में बृहस्पति हैं, जो कि वाणी के ग्रह हैं और ये मजबूत इलाके में मौजूद हैं। इसी वजह से वे अच्छा बोल लेते हैं। कपिल शर्मा के ज्यादातर ग्रह जल तत्व के इलाके में बैठे हैं।

कपिल शर्मा की कुंडली का विश्लेषण टीवी चैनल तेज के लिए ज्योतिर्विद शैलेंद्र पांडे ने किया है…

कपिल की कुंडली में जो आठवां खाना है, उसमें सूर्य बैठा है और दूसरे अष्टम में शनि बैठा है। सूर्य और शनि का संबंध मुश्किलें पैदा करता है। ऐसे लोगों को जिंदगी में बहुत संघर्ष करना पड़ता है। दूसरा वाला हिस्सा कमजोर हो जाने से पिता का सुख लंबे समय तक नहीं मिलता है। इस दशा की वजह से ज्यादा बोलने की आदत होती है, जिससे कई बार वाणी पर नियंत्रण गड़बड़ हो जाता है। सूर्य और शनि की वजह से विवादित बयान दिए जाते हैं।

इनकी कुंडली में चंद्र और बुध दोनों लगन में बैठे हैं। बुध का लगन में पाया जाना वाणी को प्रखर करता है और चंद्र वाणी में चंचलता पैदा करता है। इस चंचलता की वजह से वाणी और स्वभाव में कई बार बदलाव आ जाता है। जिसकी वजह से दिक्कतें पैदा होती हैं। सप्तम भाव पापकर्तरी योग में है, जो कि सहयोगियों के साथ समस्या पैदा करता है। कपिल शर्मा की कुंडली में विवाद के योग काफी मजबूत दिखाई दे रहे हैं।

शादी की बात करें तो इनकी कुंडली में साल 2017-18 में विवाह के प्रबल योग हैं। इसके मुताबिक कपिल शर्मा साल 2017 के अंत तक या फिर 2018 के मध्य तक शादी कर सकते हैं। इनकी कुंडली में लगन में बुध बैठा है तो शादी खुद की इच्छा से होगी। हालांकि, उनकी कुंडली में वैवाहिक सुख के संकेत अच्छे नहीं दिख रहे हैं।

ब्रेकिंग न्‍यूज, अपडेट, एनालिसिस, ब्‍लॉग के लिए फेसबुक पेज लाइक, ट्विटर हैंडल फॉलो करें और गूगल प्लस पर जुड़ें

First Published on August 1, 2017 4:01 pm

  1. No Comments.