ताज़ा खबर
 

Horoscope: बृहस्पति करेगा वृश्चिक राशि में प्रवेश, जानिए कैसा रहेगा आपकी राशि पर असर

Horocope Today, Rashifal Today, Rashi Parivartan October 2018: कन्या - आपकी राशि के तीसरे भाव में गुरु प्रवेश करेगा। जो कि आपके लिए अच्छा है। आपकी सेहत संबंधी परेशानी दूर होगी। पति से सुख प्राप्त होगा। जिन लोगों की शादी नहीं हो रही है उनकी शादी तय हो सकती है। आपको गुरुवार को गुड़ का दान करना चाहिए।

धनु – इस दौरान आपके खर्च बढ़ेंगे। आमदनी में भी इजाफा होगा।

Horocope Today, Rashifal Today, Rashi Parivartan October 2018: इस साल का सबसे बड़ा परिवर्तन 11 अक्टूबर को होने जा रहा है। इस दिन गुरु अपनी तुला राशि से अपनी मित्र राशि वृश्चिक राशि में जा रहे हैं। कहा जाता है जिस राशि पर देवगुरु बृहस्पति की नजर होती है वह मालामाल हो जाता है। बृहस्पति ग्रह संतान, धन, पति और सुख का कारक होता है। इसलिए बृहस्पति के राशि परिवर्तन से इंसान के जीवन में बहुत असर पड़ता है। लेकिन माना जाता है बृहस्पति ग्रह का बुरा प्रभाव कम रहता है। यह परिवर्तन 11 अक्टूबर को शाम 4 बजे के बाद होगा। शनि, सूर्य और बृहस्पति का राशि परिवर्तन इंसान के जीवन को सबसे ज्यादा प्रभावित करता है। इसलिए बृहस्पति का यह परिवर्तन बहुत लोगों के लाभकारी और बहुत लोगों के लिए परेशानी का कारण बन सकता है। आइए जानते हैं इस परिवर्तन से किस राशि पर क्या प्रभाव पड़ेगा –

मेष – मेष राशि के अष्टम भाव में गुरु आएंगे। मेष राशि के लिए बृहस्पति का यह परिवर्तन लाभकारी नहीं रहेगा। गुरु का बलवान करने के लिए आपको पीतल का कड़ा धारण करना होगा।

वृषभ – आपकी कुंडली में शनि की ढैय्या चल रही है। लेकिन गुरु के आने से आपको ढैय्या के दोष से राहत मिलेगी। आपको अपनी कलाई पर पीला धांगा बांधना होगा।

मिथुन – आपकी राशि में गुरु छठे भाव में प्रवेश करेगा। ऋण, रोग और शत्रु आपको परेशान कर सकते हैं। इससे प्रभाव से बचने के लिए आपको चने की दाल मंदिर में दान करनी होगी।

कर्क – कर्क राशि वालों के यह परिवर्तन लाभकारी रहेगा। आपको शादी, संतानसुख, धन लाभ मिल सकता है। आप इस दौरान हल्दी का तिलक लगाएं, आपके लिए अच्छा होगा।

सिंह – गुरु सिंह राशि के चौथे भाव में प्रवेश करेगा। यह परिवर्तन आपके लिए शुभ होगा। घर या स्थान परिवर्तन की संभावना रहेगी। कारोबार में लाभ होगा। केले की जड़ को पीले धागे में बांधकर धारण करें।

कन्या – आपकी राशि के तीसरे भाव में गुरु प्रवेश करेगा। जो कि आपके लिए अच्छा है। आपकी सेहत संबंधी परेशानी दूर होगी। पति से सुख प्राप्त होगा। जिन लोगों की शादी नहीं हो रही है उनकी शादी तय हो सकती है। आपको गुरुवार को गुड़ का दान करना चाहिए।

तुला – तुला राशि के दूसरे भाव में गुरु प्रवेश करेगा। इससे आपको खूब लाभ मिलेगा। नया काम शुरू कर सकते हैं। आपकी नौकरी मिल सकती है। आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। सांसरिक सुख प्राप्त होगा। केसर का तिलक लगाएं।

वृश्चिक – आपके लिए यह परिवर्तन थोड़ा परेशानी भरा हो सकता है। आपको पीले फल का दान करना चाहिए। इससे आपकी परेशानी कम हो सकती है।

धनु – इस दौरान आपके खर्च बढ़ेंगे। आमदनी में भी इजाफा होगा। कर्ज से मुक्ति मिलेगी। शत्रु शांत रहेंगे। आप इस दौरान सफेद पुखराज धारण करें।

मकर – आपकी कुंडली के ग्यारहवें भाव में गुरु प्रवेश करेगा। जो कि आपके लिए बहुत लाभकारी होगा। धार्मिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी। आपकी मनोकामना पूरी होगी। संतान सुख मिलेगा।

कुंभ – गुरु के इस परिवर्तन से आपकी मुश्किलें बढ़ सकती है। यह परिवर्तन आपके लिए मंगलकारी नहीं होगा। आपको पीली मिठाई दान करनी चाहिए।

मीन – आपकी कुंडली में गुरु आठवें भाव में प्रवेश करेगा। इस भाव में गुरु शुभ नहीं माना जाता है। मीन राशि वालों के लिए यह समय परेशानी भरा रह सकता है। नौकरी में परेशानी आ सकती है। आप बेसन और गुड़ की सेवइयां कौवे को खिलाएं।

ब्रेकिंग न्‍यूज, अपडेट, एनालिसिस, ब्‍लॉग के लिए फेसबुक पेज लाइक, ट्विटर हैंडल फॉलो करें और गूगल प्लस पर जुड़ें

First Published on October 10, 2018 2:54 pm