ताज़ा खबर
 

Palmistry: हथेली के सूर्य पर्वत पर त्रिशूल का चिन्ह माना जाता है भाग्यशाली, जानें इससे जुड़ी और जानकारी

Astrology: इस पर्वत पर त्रिभुज का चिन्ह होना शुभ माना जाता है। इससे व्यक्ति की ख्याति बढ़ती है। अगर त्रिकोण का चिन्ह बना हो तो ऐसे लोग बुद्धिमान होते हैं। साथ ही कला प्रेमी भी होते हैं।

palmistry, hastrekha vigyan, surya parvat on palm, surya parvat prediction, hand surya parvat importance, planet in hand, hand planet importance, know about surya parvatहस्तरेखा शास्त्र: सूर्य पर्वत का उभरा होना अच्छा माना जाता है। ऐसा व्यक्ति दिखने में सुंदर और स्वस्थ होता है।

Hastrekha Vigyan: हाथ में विभिन्न रेखाएं होती हैं। जिससे किसी भी व्यक्ति के भविष्य, भूतकाल और वर्तमान की स्थिति के बारे में पता लगाया जा सकता है। इसी तरह हथेली पर मौजूद पर्वतों से भी बहुत कुछ जानकारी हासिल की जा सकती है। हथेली की उंगलियों के नीचे किसी न किसी ग्रह का स्थान होता है। जिसका मनुष्य के जीवन पर कुछ न कुछ प्रभाव जरूर देखने को मिलता है। यहां हम बताएंगे अनामिका उंगली के नीचे मौजूद सूर्य पर्वत के बारे में। जिस स्थान से राजकीय सेवा, स्वास्थ्य, व्यक्ति के जीवन में प्राप्त होने वाले नाम यश इत्यादि का पता चलता है।

सूर्य पर्वत का उभरा होना अच्छा माना जाता है। ऐसा व्यक्ति दिखने में सुंदर और स्वस्थ होता है। ऐसे लोग आशावादी होते हैं और इनके चेहरे पर एक गजब का तेज होता है। ये व्यक्ति निडर होते हैं और हर परेशानी का सामना डट कर करते हैं। इन्हें समाज में मान-सम्मान मिलता है। साथ ही यह अपने जीवन में बड़े मुकाम हासिल करते हैं। इनकी आर्थिक स्थिति सामान्यत मजबूत होती है।

इस पर्वत पर त्रिभुज का चिन्ह होना शुभ माना जाता है। इससे व्यक्ति की ख्याति बढ़ती है। अगर त्रिकोण का चिन्ह बना हो तो ऐसे लोग बुद्धिमान होते हैं। साथ ही कला प्रेमी भी होते हैं। ऐसे लोग अभिनय के क्षेत्र में ज्यादा नाम कमाते हैं। इसी तरह जिन लोगों के सूर्य पर्वत पर त्रिशूल बना हो तो ऐसे लोगों की आर्थिक स्थिति काफी मजबूत होती है। और जीवन में ये अत्याधिक धन कमाते हैं। यह लोग अपने जीवन में सफल होते हैं और इनका समाज में एक अलग ही रूतबा होता है।

लेकिन सूर्य पर्वत पर तिल का होना अच्छा नहीं माना गया है। इससे व्यक्ति के मान-सम्मान में कमी आती है। साथ ही इस पर्वत पर वलय हो तो इससे जीवन में काफी संघर्ष करने पड़ते हैं। स्वास्थ्य संबंधी परेशानी झेलनी पड़ सकती है। इस स्थान पर क्रॉस का चिन्ह होना भी अशुभ माना जाता है। इससे आँखों और ह्रदय से संबंधी समस्या पैदा हो सकती हैं। अगर इस पर्वत पर एक सीधी रेखा हो तो व्यक्ति को राज्य से लाभ होता है। यदि इस पर्वत पर दो रेखा हों तो व्यक्ति जीवन में ऊंचाइयां हासिल करता है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

More on this story

Next Stories
1 मेष, सिंह और… इन राशि वालों को मिलती है कामकाजी पत्नी, जानें आपकी कुंडली का पार्टनर से कनेक्शन
2 बुध की उलटी चाल: इन राशि वालों को मिलेगा विशेष लाभ तो इन्हें रहना होगा सावधान
3 Love Horoscope Today, July 08 2019: सिंह राशि वालों का अपने प्रेमी से हो सकता है झगड़ा तो कन्या वालों के लिए दिन रहेगा रोमांस से भरा
ये पढ़ा क्या?
X